रद्द होगी निजी स्कूल की मान्यता! मुजफ्फरनगर मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन

रद्द होगी निजी स्कूल की मान्यता! मुजफ्फरनगर मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन

DESK: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक निजी स्कूल में शिक्षिका द्वारा दूसरे छात्रों से मुस्लिम छात्र की पिटाई कराने के मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है और स्कूल की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दिया गया है।


सरकार की तरफ से शिक्षा विभाग ने स्कूल के मानकों को लेकर कई बिदुओं पर शो-कॉज किया है। इसके साथ ही आदेश जारी किया है कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने तक स्कूल को बंद रखा जाए। इसके साथ ही कहा गया है कि ऐसे हालत में स्कूल संचालित नहीं किया जा सकता है और स्कूल के छात्रों का दूसरे स्कूल में एडमिशन कराने के लिए शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया गया है।


बता दें कि मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में बच्चे की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद इसको लेकर खूब सियासत हो रही है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया है। आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने सफाई देते हुए कहा है कि उसका इरादा किसी की धार्मिक और सामाजिक भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। शिक्षिका ने कहा है कि वह दिव्यांग है और बच्चों को कंट्रोल करने के लिए ऐसा कदम उठाया था।