मुंगेर में सरकारी बस स्टैंड के अधीक्षक नशे में धुत्त होकर धराये: पुलिस से कहा-पूर्व सुपरिटेंडेंट ने पानी में अल्कोहल मिलाकर पिला दिया

मुंगेर में सरकारी बस स्टैंड के अधीक्षक नशे में धुत्त होकर धराये: पुलिस से कहा-पूर्व सुपरिटेंडेंट ने पानी में अल्कोहल मिलाकर पिला दिया

MUNGER : नीतीश कुमार के आदेश पर शराब न पीने की कसम खाने वाले बिहार के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों ने कसम की लाज नहीं रखी. मुंगेर में पुलिस ने बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के मुंगेर प्रतिष्ठान के अधीक्षक को नशे में धुत्त हालत में गिरफ्तार किया है. वे सरकारी बस स्टैंड में बैठकर ही पैग मार रहे थे. हालांकि जब गिरफ्तार होकर थाने पहुंचे तो कहा कि पूर्व अधीक्षक ने फंसाने के लिए पानी में अल्कोहल मिलाकर पिला दिया औऱ पुलिस को बुलाकर पकड़वा भी दिया.


वाकया मंगलवार की देर शाम का है. मुंगेर की कोतवाली थाना पुलिस ने सरकारी बस डिपो से बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रतिष्ठान अधीक्षक अनिल सिंह राठौर को शराब के नशे में गिरफ्तार कर लिया. कोतवाली थाने के थानेदार नीरज कुमार ने मीडिया को बताया कि पुलिस को खबर मिली थी कि सरकारी बस डिपो में प्रतिष्ठान अधीक्षक अनिल सिंह राठौर शराब पी रहा है. बस डिपो में जब छापेमारी की गयी तो अनिल सिंह राठौड़ के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी. पुलिस ने ब्रेथ एनालाइजर से जांच की तो शराब पीने की पुष्टि हो गयी. उसके बाद प्रतिष्ठान अधीक्षक अनिल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गय़ा.

थानेदार ने कहा कि मेडिकल जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है. अधीक्षक अनिल सिंह राठौर को जेल भेजा जायेगा. हालांकि राठौर कुछ अलग ही कहानी सुना रहे हैं. उनका कहना है कि कुर्सी की लडाई में उन्हें फंसा दिया गया है. बस डिपो के पूर्व अधीक्षक ने पुलिस से मिलकर ये साजिश रची है. 


अनिल सिंह राठौर ने कहा कि उन्होंने 16 नवंबर को ही पुराने प्रतिष्ठान अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह से कार्यभार लिया था. धर्मेंद्र कुमार सिंह ने उन्हें कुर्सी से हटाने के लिए सरकारी बस स्टैंड में समयपाल के पद पर तैनात अशोक कुमार सिंह के साथ मिलकर ये सारी साजिश रची. राठौर ने कहा कि मंगलवार की शाम समयपाल अशोक कुमार सिंह ने उन्हें बस स्टैंड बुलाया और फिर पानी पीने को दिया, उन्हें पानी पीते समय ही लगा था कि उसमें कुछ मिलाया गया है. राठौर ने कहा कि उसके बाद जब वे बाहर निकले तो पूर्व प्रतिष्ठान अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह पुलिस को लेकर खड़ा था. उसने पुलिस को कहा कि ये शराब के नशे में है औऱ पुलिस ने मुझे पकड लिया.