Munger Crime News: 4 हथियार तस्करों को पुलिस ने दबोचा, 11 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद

Munger Crime News: 4 हथियार तस्करों को पुलिस ने दबोचा, 11 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद

MUNGER: STF और DIO की टीम ने मुंगेर पुलिस के साथ मिलकर कासिम बाजार थाना इलाके में अवैध हथियारों के कारोबार का खुलासा किया है। अलग-अलग जगहों पर छापेमारी में चार हथियार तस्कर दबोचे गये हैं उनके पास से 11 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया गया है। जिसे फिनिसिंग के लिए भेजने की तैयारी थी। 


मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने इस बात की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर बजरंग बली चौक स्थित एक शीतल पेय पदार्थ के गोदाम में हथियार की खरीद-बिक्री की सूचना मिली। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया। टीम जब गोदाम के समीप पहुंची तो दो व्यक्ति एक सफेद बोरा लेकर गोदाम में घूसता दिखा। पुलिस उसका पीछा करते हुए गोदाम में पहुंची जहां दो धंधेबाजों को पकड़ा गया। जब बोरे के बारे में पूछा गया तो दोनों अनभिज्ञता जाहिर करने लगे।


 जिसके बाद गोदाम में तलाशी ली गयी। जहां रखे पेप्सी के कार्टून के पीछे से एक बोरा बरामद किया गया। जब उसे खोला गया तो उसमें बैरल सहित 5 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुआ। पुलिस ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर निवासी संजय कुमार शर्मा व उसके चचेरे भाई अनिल कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि पुरानीगंज निवासी सोनु अग्रवाल ने उसे हथियार बेचने के लिए दिया है। उसके घर में अभी भी हथियार है। पुलिस ने सोनू अग्रवाल को उसके घर से गिरफ्तार किया और जब घर की तलाशी ली तो  बाथरूम से प्लास्टिक का थैला बरामद हुआ।


 जिसमें बैरल सहित 6 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद रखा हुआ था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। सोनू ने पुलिस को बताया कि पुरानीगंज निवासी अपने मित्र जितेंद्र पंडित के साथ मिलकर वह हथियार तस्करी करता है। पुलिस जितेंद्र पंडित को भी उसके घर से गिरफ्तार किया। इस मामले में कासिम बाजार थाना में आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कर चारों हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। 


एसपी ने बताया कि हथियार कारोबार का पूरा चैन काम कर रहा है। हथियार बनाने से लेकर उसके बिक्री तक के लिए अलग-अलग व्यक्ति इस चैन में शामिल है। बरामद हथियार को किसी कारीगर के पास भेजकर उसकी फिनिसिंग देने की तैयारी थी। जिसके बाद हथियार को बेचे जाने की योजना थी लेकिन धंधेबाजों को मंसूबों पर पुलिस ने पानी फेर दिया।