मुंगेर-भागलपुर-कैमूर में हथियार बरामद, बेगूसराय में शराब जब्त, पूर्णिया में कब्र से निकाली गयी लाश, मुजफ्फरपुर में करंट की चपेट में आए 3 युवक

मुंगेर-भागलपुर-कैमूर में हथियार बरामद, बेगूसराय में शराब जब्त, पूर्णिया में कब्र से निकाली गयी लाश, मुजफ्फरपुर में करंट की चपेट में आए 3 युवक

ΚDESK: मुंगेर एसपी के निर्देश पर भागलपुर और मुंगेर में की गयी छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया वही 2 हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। वही बेगूसराय में शराब धंधेबाजों ने तस्करी का नया तरीका इजाद किया है। शौचालय गाड़ी की टंकी से पुलिस ने शराब की खेप बरामद किया है। पूर्णिया में महिला की पेड़ से लटकर मौत मामले की जांच की मांग पर 10 दिन बाद पहुंची पुलिस टीम ने कब्र में दफनायी गयी लाश को बाहर निकाला और उसे फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कैमूर पुलिस ने हथियार के साथ 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वही मुजफ्फरपुर में एनटीपीसी की लापरवाही के कारण तीन युवक करंट की चपेट में आ गये। जिसे लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। मुंगेर, बेगूसराय, पूर्णिया, कैमूर और मुजफ्फरपुर से आई खबरों को अब विस्तार से जानते हैं। 

   

MUNGER: मुंगेर एसपी जे. जलारेड्डी के निर्देश पर मुंगेर और भागलपुर में छापेमारी की गयी। इस दौरान 2 हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बरियारपुर के बादशाही पुल के पास एक बाइक सवार को रोका और उसकी तलाशी ली। जिसके पास से 2 देसी पिस्टल, 4 मैगजीन, 4 कारतूस और 1 बाइक बरामद किया गया। गिरफ्तार तस्करों में भागलपुर के घोघा थाना निवासी मिथलेश मंडल और अकबर नगर निवासी महताब शामिल है। पूछताछ के दौरान मिथलेश मंडल ने भागलपुर के पन्नुचक में हथियार छिपाए रखने की जानकारी दी। जिसके बाद भागलपुर पुलिस से जानकारी साझा करते हुए भागलपुर और मुंगेर पुलिस की टीम ने पन्नू चक में छापेमारी की। जहां से पुलिस को 69 कारतूस,1 एकनाली बंदूक, 1 दोनाली बंदूक,1 देसी कट्टा, 3 बंदूक का बट, 20 पंच मार्कर और भारी मात्रा में हथियार बनाने के औजार बरामद किया। छापेमारी के बाद भागलपुर और बरियारपुर पुलिस ने अलग-अलग मामला दर्ज किया। फिलहाल गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ जारी है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि कि भागलपुर से मुंगेर में  हथियार की डिलीवरी कहां होनी थी। 


 

BEGUSARAI: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है इसके बावजदू शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रोज शराब तस्करी का नया तरीका इजाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में शराब तस्करों ने फिर नया तरीका अपनाया। शराब तस्कर शौचालय की गाड़ी में शराब की बड़ी खेप छिपाकर ले जा रहे थे। तभी इस बात की गुप्त सूचना सिंघौल थाना पुलिस को दी गयी। इसी सूचना के आधार पर जब डुमरी गाछी में पुलिस छापेमारी के लिए गयी तब देखा कि शराब तस्कर उसी रास्ते से शौचालय के गाड़ी को ले जा रहे थे। जिसमें भारी मात्रा में शराब छिपाया गया था। उस शौचालय की गाड़ी की जब तलाशी ली गयी तब शराबकी खेप को देखकर पुलिस भी हैरान रह गयी। सिंघौल थानाध्यक्ष ने बताया कि डुमरी गाछी से शराब तस्करों द्वारा शौचालय की गाड़ी में शराब को छिपाकर ले जाया जा रहा था। सूचना के आधार पर जब छापेमारी की गई तो यह देखने को मिला कि शराब तस्कर शौचालय गाड़ी की टंकी में छिपाकर शराब ले जा रहे थे। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। हालांकि कि पुलिस को देखते ही शराब तस्कर मौके से फरार हो गया। वही शौचालय गाड़ी का ड्राइवर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिससे फिलहाल पूछताछ की जा रही है। 



PURNEA: कब्र में दफनायी गई लाश को 10 दिन बाद फिर बाहर निकाला गया और फिर से पोटमार्टम के लिए भेजा गया। इस दौरान इलाके में सनसनी फैल गयी। हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी इस पहेली के लिए मजिस्ट्रेट का गठन कर दफनाए गए शव को 10 दिन बाद निकालकर मामले की गुत्थी सुझाने की कोशिश की गयी है। दरसल पुर्णिया के धमदाहा अंतर्गत धरहरा गांव में 23 मई की सुबह एक विवाहिता की लाश पेड़ से लटका मिला था। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गयी और शव को बिना पोस्टमार्टम के ही खेत मे दफना दिया गया था। तब से मृतका का परिवार लगातार हत्या का आरोप लगाकर पुलिस अधीक्षक से इंसाफ की गुहार लगा रहा था। पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने का निर्देश दिया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया । धमदाहा पुलिस पदाधिकारी, मजिस्ट्रेट और एसडीएम घटनास्थल पर दल बल के साथ पहुंचे। इधर मृतका के पिता और परिजनों ने कड़ी  मशक्कत के साथ 2 घंटे के बाद शव को किसी तरह ढूंढ कर बाहर निकाला। इस मामले में सरपंच व उसके बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया है।



MUZAFFARPUR: कांटी थाना क्षेत्र के एनटीपीसी डैम के पास हाईटेंशन तार ने तीन युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। स्थिति बिगड़ने के बाद तीनों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है जहां सभी की स्थिति नाजुक बनी हुई है। बताया जाता है कि शौच के लिए सभी खेत में निकले थे तभी तीनों करंट के चपेट में आ गए। लोगों ने बताया कि एनटीपीसी डैम के पास हाईटेंशन तार काफी झुक गया है। जिसे लेकर कई बार एनटीपीसी के अधिकारियों को पूर्व में सूचना भी दी गयी थी लेकिन उनकी लापरवाही के कारण तीन युवक शिकार हो गये। बिजली का तार जमीन से मात्र 4 से 5 फीट ही ऊपर है। बगल में डैम का पानी होने के कारण जमीन में नमी हमेशा रहती है। जिसके चलते शौच के लिए गए युवक करंट के चपेट में आ गए। हालांकि हादसे का शिकार हुए दो युवकों की हालत खतरे से बाहर बताया गया है। जबकि तीसरे युवक की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। स्थानीय ग्रामीणों ने एनटीपीसी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। तीनो युवकों की पहचान राहुल कुमार 18 वर्ष, विशाल कुमार 8 वर्ष व चंदन कुमार 10 वर्ष के रूप में की गई है।



KAIMUR: कैमूर के एएसपी अभियान नितिन कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की और चांद थाना क्षेत्र के शिवरामपुर से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से 12 बोर का चार बंदूक, 315 बोर का एक राइफल, 12 बोर का एक जिंदा कारतूस और एक मोबाइल बरामद हुआ है। गुलाब चौबे, ज्ञानी चौबे, और अभय सिंह जो चांद थाना के शिवरामपुर के रहने वाले हैं ये सभी लोग अवैध हथियार का कारोबार कर रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार किया है। शिवरामपुर पूर्व से ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है। गिरफ्तार तीन अपराधी हथियार बनाकर किसे सप्लाई किया करते थे और कितने दिनों से यह कारोबार फल फुल रहा है। इस पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।