मुचकुंद के गुर्गे किशन के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलेगा, जमशेदपुर से हुई थी गिरफ्तारी

मुचकुंद के गुर्गे किशन के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलेगा, जमशेदपुर से हुई थी गिरफ्तारी

PATNA : पटना के कुख्यात मुचकुंद  के गुर्गे किशन को सजा दिलाने के लिए पटना पुलिस स्पीडी ट्रायल कराएगी. सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने किशन के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाने का आदेश दिया है. संजय सिंह ने कहा है कि किशन जेल से छूट न पाए इसलिए उसके खिलाफ स्पीडी ट्रायल चला कर जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी.


2 साल पहले पटना पुलिस ने मुठभेड़ में कुख्यात मुचकुंद को मार गिराया था. उसके बाद मुचकुंद के गुर्गे  किशन ने अपना गिरोह बना लिया था. पटना के ग्रामीण इलाकों खास तौर पर विक्रम बिहटा और नौबतपुर में किशन ने कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया. ठेकेदारों और कारोबारियों से लाखों की रंगदारी मांगी. नौबतपुर के चेचौल गांव के रहने वाले किशन को जमशेदपुर से अरेस्ट किया गया था.


किशन के ऊपर 25 हजार का इनाम था. उसे एसटीएफ ने जमशेदपुर से दबोचा. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब उससे पूछताछ की है तो उसने इस बात को कबूल किया है कि वह कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी लेता था. व्हाट्सएप कॉल के जरिए वह उगाही का काम करता था. किशन के खिलाफ रंगदारी, गोलीबारी, हत्या के तकरीबन डेढ़ दर्जन मामले पटना जिले के विभिन्न थानों में दर्ज है. अब पुलिस उसके गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोच ने के लिए छापेमारी कर रही है.