मिड डे मील में मिला कीड़ा, अभिभावकों ने जमकर किया हंगामा, HM बोले ... झूठ बोल रहे सबलोग

मिड डे मील में मिला कीड़ा, अभिभावकों ने जमकर किया हंगामा, HM बोले ... झूठ बोल रहे सबलोग

MADHEPURA : बिहार के सरकारी स्कूलों में बच्चों को दोपहर का भोजन उपलब्ध करवाया जाता है। जिसे मिड डे मील योजना कहा जाता है। लेकिन, आए दिन इस योजना से जुड़ी शिकायतें भी सामने आती रहती है। ऐसे में अब एक ताजा मामला मधेपुरा से निकल कर सामने आया है। जहां मिड डे मील का खाना खाते समय बच्चों ने खाने में कीड़े देखें। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना परिजनों को दी। इसके बाद स्कूल में जमकर हंगामा हुआ।


मिली जानकारी के अनुसार उदाकिशनगंज प्रखंड के नयानगर पंचायत स्थित सिंगारपुर बैरागी टोला उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एमडीएम में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है। जहां मेन्यू के अनुसार  बच्चों को खाना खाने के लिए दि‍या गया था। इसमें खाने के दौरान छात्र-छात्राओं की थाली में खाना खाने की बीच चावल में कीड़ा मिला।



उसके बाद स्कूली बच्चों ने यह बात अपने अभिभावक को बताई। इस पर विद्यालय परिसर में ही अभिभावकों ने हंगामा किया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में प्रधानाध्यापक मनमानी करते हैं। विद्यालय में अराजकता की स्थिति है।


वहीं, इस मामले में विद्यालय के शिक्षा सचिव के अध्यक्ष सीता देवी, सचिव संगीता कुमारी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षा समिति की बैठक नियमित रूप से नहीं होती है। हमलोगों को कोई पता ही नहीं चलता है क‍ि स्कूल में क्या-क्‍या होता है।विद्यालय के प्रधानाध्यापक हस्ताक्षर कराने के लिए रजिस्टर घर पर भेज देते हैं। ऐसे में यह मामला सामने आया है तो हमलोग इसकी खबर ले रहे हैं।



बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले भी प्रधानाध्यापक बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित थे। वहीं विद्यालय परिसर में कचरा फैला हुआ था। वहीं, ग्रामीण विनोद मंडल, कैलाश मंडल,लटूरन मंडल व अन्य ग्रामीण ने इस इस कीड़ा मिलने की जांच वरीय से मांग की है, क्योंकि इस विद्यालय में बारबार एमडीएम में कीड़ा मिलने की सूचना मिल रही है।


उधर, एचएम सुनील कुमार सुमन ने कहा कि एमडीएम में कीड़ा नहीं मिली है। ग्रामीण वैसे ही आरोप लगा रहे हैं। हालांकि, उदाकिशुनगंज बीईओ निर्मला कुमारी ने कहा कि जानकारी मिली है, जांच की जाएगी। जांच के बाद एचएम से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।