मानसून ने तोड़ा 17 सालों का रिकार्ड, दक्षिण बिहार में कोई राहत नहीं, जानें आपके जिले का क्या है हाल

मानसून ने तोड़ा 17 सालों का रिकार्ड, दक्षिण बिहार में कोई राहत नहीं,  जानें आपके जिले का क्या है हाल

PATNA: बिहार में इन दिनों कहीं धूप कहीं छाया का खेल चल रहा है. बिहार में मानसून ने पिछले 17 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. प्रदेश में  13 जून से मॉनसून आने का दिन निर्धारित है लेकिन 1 दिन पहले 12 जून को उत्तर पूर्व बिहार के 5 से 6 जिले में मॉनसून ने दस्तक दिया है. राज्य के पूर्णिया जिले और किशनगंज में मानसून ने दस्तक दे दी है, यहां भारी बारिश शुरू हो गई है. 


बता दें इससे पहले साल 2006  में मानसून ने समय से पहले 6 जून से दस्तक दिया था. वहीं दक्षिण बिहार में लू और भीषण गर्मी से परेशान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को 6 जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा, मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इनमें मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, सुपौल और भागलपुर जिले में वर्षा होने का अनुमान है.


बिहार जे सभी जिलों में अगले 5 दिनों तक बारिश की कोई चेतवानी नहीं है. जबकि 1 से 2 डिग्री तापमान में वृद्धि के साथ भीषण गर्मी पड़ने के अनुमान हैं. वही मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में हीट वेव की चेतावनी दी है. इन जिलों में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण,औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, शेखपुरा, नवादा और गया जिला शामिल हैं.जहां तापमान में वृद्धि, भीषण गर्मी के साथ लू की संभावना बनी रहेगी. और राजधानी पटना, नालंदा, वैशाली, बक्सर, जहानाबाद और अरवल में भी तापमान में हल्की वृद्धि के साथ भीषण गर्मी का अनुमान है.