मांझी का नाम सुनकर ठहाका मारकर हंसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- इसपर क्या बोलना

मांझी का नाम सुनकर ठहाका मारकर हंसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- इसपर क्या बोलना

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं. भारतीय जनता पार्टी भी पूरी तैयारी में लगी हुई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार विधानसभा चुनाव प्रभारी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी बिहार दौरे पर हैं. आरा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद फडणवीस ने लालू और मांझी को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक तरफ उन्होंने मांझी का नाम सुनते ही सबके सामने ठहाका लगाया. वहीं दूसरी ओर उन्होंने लालू को लेकर कहा कि वो अंदर रहें या बाहर रहें, चुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.




महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बिहार विधान सभा के होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर अप्रत्याशित सफलता हासिल करेगी और बिहार में भारी जनसमर्थन के साथ सरकार बनाएगी. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पिछले 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कुछ सहयोगी दलों से अलग होकर चुनाव लड़ी थी जिसके कारण आशा के अनुरूप परिणाम नही मिल सके थे. लेकिन 2010 और 2019 लोकसभा चुनाव के रिजल्ट बताते हैं कि भाजपा इसबार बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी.


जीतन राम मांझी के एनडीए का हिस्सा होने के सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने सबके सामने जोरदार ठहाका लगाते हुए कहा कि यह बहुत प्राइमरी है. इन सारी चीजों पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है. यानी कि सीधे तौर पर उन्होंने मांझी को नकार दिया और मांझी को इग्नोर किया.


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जमानत याचिका पर उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लालू जेल के अंदर रहें या बाहर रहें, कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है. ये मामला कोर्ट के सामने है. कोर्ट ही तय करेगा कि लालू को बेल दें या नहीं दें. आरजेडी और उनके नेतृत्व यानी कि तेजस्वी के प्रति जनता का मोह भंग हो गया है. लालू यादव यहां रहें, वहां रहें, अंदर रहें या बाहर रहें, इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि लालू के जंगलराज को लोगों ने देखा है.




जेडीयू के प्रति चिराग की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान दिल्ली में रहते हैं. उनसे हमेसा बातचीत होती रहती है. भाजपा, जेडीयू और लोजपा एकसाथ बैठ कर बात करेगी. जेपी नड्डा और नीतीश के बीच क्या बातचीत हुई, इसकी कोई जानकारी मुझे नहीं है. गठबंधन से कोई बाहर नहीं जायेगा. बाहर से लोग अंदर आएंगे. 2010 और लोकसभा चुनाव में हमने अच्छा प्रदर्शन था अच्छा ही रहेगा.


उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और प्रदेश की गरीब जनता,पिछड़े और अतिपिछड़ों को ध्यान में रखकर विकास की योजनाएं बनाई और उसे लागू किया. परिणाम है कि आज भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकारों पर जनता का विश्वास बढ़ा है और भाजपा के नेतृत्व में विकास का रथ लगातार आगे बढ़ रहा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री फडणवीस ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार से रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं और लोगो को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल रहा है.