महंगाई पर कांग्रेस का हल्लाबोल: राहुल गांधी बोले- मैं नरेंद्र मोदी के ED से नहीं डरता, 55 घंटे पूछताछ करे या 5 साल

महंगाई पर कांग्रेस का हल्लाबोल: राहुल गांधी बोले- मैं नरेंद्र मोदी के ED से नहीं डरता, 55 घंटे पूछताछ करे या 5 साल

DELHI : दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली की। इस रैली में देश भर से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा सचिन पायलट, कमलनाथ, कुमारी शैलजा, अधीर रंजन चौधरी सहित कई बड़े नेता शामिल हुए। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा और झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित दोनों प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।


हल्लाबोल रैली के सबसे अंत में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का संबोधन हुआ। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किया। महंगाई के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियों के राजनीतिक इस्तेमाल को लेकर भी राहुल गांधी ने पीएम पर जुबानी हमला बोला। राहुल ने अपने संबोधन ईडी की कार्रवाई पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझसे नरेंद्र मोदी की ईडी ने 55 घंटे पूछताछ की, मैं मोदी जी को कहना चाहता हूं कि ईडी मुझसे 55 घंटे पूछताछ करे या 5 साल ईडी से डरने वाला नहीं, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।


महंगाई पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप पूछते हैं 70 साल में कांग्रेस ने क्या दिया, मैं बताता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई नहीं दिखाई। राहुल ने कृषि कानून को लेकर कहा कि ये कानून उद्योगपतियों के लिए लाये गए थे, किसानों की ताकत से कृषि के तीनों कानून वापस लिये गए। हिंदुस्तान के आम नागरिक मुश्किल में है, जीएसटी से छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया गया है, लोगों को रोजगार इन्ही छोटे कारोबारियों से मिलना था। मोदी सरकार में केवल दो उद्योगपतियों को फायदा हुआ है। तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्ही उद्योगपतियों को दे दिया गया है।