रैली के लिए भविष्य से खिलवाड़: महागठबंधन की रैली के लिए रद्द कर दी परीक्षा, किसके कहने पर कुलपति ने जारी किया आदेश?

रैली के लिए भविष्य से खिलवाड़: महागठबंधन की रैली के लिए रद्द कर दी परीक्षा, किसके कहने पर कुलपति ने जारी किया आदेश?

PURNEA: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से लगातार यह आरोप लगते रहे हैं कि सरकार के मंत्री और अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। इसको लेकर विपक्षी दल बीजेपी के नेता लगातार आवाज उठाते रहे हैं। अब जो मामला सामने आया है उससे यह साफ हो गया है कि बिहार की सरकार और उसके मंत्री मनमानी पर उतर आए हैं। मामला पूर्णिया से सामने आया है, जहां कल होनेवाली महागठबंधन की रैली को लेकर सरकार ने छात्रों के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ किया है। पूर्णिया में कल होने वाली बीए पार्टू टू की परीक्षा को लेकर कुलपति का जो आदेश आया है वह चौंकाने वाला है।


दरअसल, शनिवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कॉलेजों में बीए पार्ट टू की परीक्षा होने वाली थी। परीक्षा की तैयारी कर रहे हजारों छात्रों ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी थी। इसी बीच पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश पर कल होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि कुलपति के आदेश पर परीक्षा नियंत्रक ने यह आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि कल पूर्णिया में महागठबंधन की रैली होने वाली है जिसको लेकर परीक्षा को रद्द किया गया है। कल होने वाली परीक्षा अब 15 मार्च को आयोजित की जाएगी।


बता दें कि महागठबंधन की रैली को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के सभी दलों के मंत्री और विधायक पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं। बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर भी पिछले दो दिनों से पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के कहने पर ही कुलपति ने परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया है, जिसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने बीए पार्ट टू की परीक्षा को रद्द करने का आदेश जारी कर दिया है।


25 फरवरी से शुरू होने वाली बीए पार्ट टू की परीक्षा का आयोजन करवाने को लेकर के पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने तैयारियां पूरी कर रखी थी। बीए पार्ट टू परीक्षा के लिए 21 महाविद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया था करीब 30 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे। लेकिन ऐन वक्त पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया। विश्वविद्यालय के इस फैसले से परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र स्तब्ध हैं वही विपक्षी दल बीजेपी ने इस मामले को मुद्दा बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। संभावना जताई जा रही है कि इस मामले को लेकर सियासत एक बार और गर्म होने वाली है।