मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखिए.. पूरी लिस्ट

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखिए.. पूरी लिस्ट

DELHI: बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी पांच में राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में से तीन राज्यों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 30 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है वहीं मध्य प्रदेश के लिए 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है जबकि तेलंगाना के लिए 55 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कांग्रेस ने की है।


छत्तीसगढ़ से कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में सीएम भूपेश बघेल को पाटन से और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट दिया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दो दिनों में कांग्रेस आखिरी सूची भी जारी कर देगी। वहीं राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है। कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली में स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।


तेलांगना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए कांग्रेस ने 55 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआर) विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान को तेज कर दिया है। BRS ने 21 अगस्त को राज्य के कुल 119 विधानसभा सीटों में से 115 पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया था हालांकि भाजपा ने अब तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।