मारपीट के आरोपी को अरेस्ट करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, पटना पुलिस के कई जवान घायल

मारपीट के आरोपी को अरेस्ट करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, पटना पुलिस के कई जवान घायल

PATNA : बिहार में अपराधियों के अंदर से पुलिस प्रसाशन का खौफ बिल्कुल खत्म सा हो गया है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन कहीं न कहीं से कोई अपराध से जुड़ीं खबरें सामने नहीं आती हो। जहां राज्य के डीजीपी यह कहते हैं कि अपराधियों को बैठने नहीं दें बल्कि दौड़ा - दौड़ा कर अरेस्ट करें। तो वहीं, दूसरी तरफ अपराधी और बदमाश किस्म के लोग पुलिस को दौड़ा - दौड़ा कर उनपर हमला बोलने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी कड़ी में अब ताजा मामला राजधानी पटना से निकल कर सामने आया है। जहां दो अलग - अलग जगहों पर पुलिस टीम के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है। 


दरअसल, राजधानी पटना के दानापुर इलाके में एक मारपीट के मामले में जब पुलिस टीम छापेमारी करने पहुंची तो इनके ऊपर  रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी  किया गया और छापेमारी में अरेस्ट किए गए आरोपी को छुड़ा लिया गया है। इसी दौरान चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। हालांकि, दानापुर पुलिस ने  3 महिला और 4 पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है। 


बताया जा रहा है कि, दानापुर थाना में दर्ज कांड संख्या 1069 के वांछित अभियुक्त शंभू राय, पारस राय और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने नया टोला पुलिस गई थी। इसी दौरान दानापुर पुलिस पर हमला हुआ है साथ ही पकड़े गए अभियुक्त को भी रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी कर छुड़ा लिया गया है। इस दौरान चार पुलिसकर्मी और एक महिला पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। इस मामले में दानापुर पुलिस ने 3 महिला और 4 पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है साथ ही आपसी मारपीट के मामले में भी पुलिस इन लोगों को रिमांड करेगी। 


वहीं, इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए दानापुर थाना अध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि सुबह में पुलिस एक मारपीट के मामले में केस संख्या 1059 के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए नया टोला गई थी। जिसमें शंभू राय पारस राय समेत छह अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही थी। उस दौरान पारस राय समेत 3 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया था। लेकिन महिलाएं और स्थानीय लोगों ने रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी कर पुलिस को घायल कर दिया और अभियुक्तों को छुड़ा लिया। 


हालांकि बाद में अतरिक्त पुलिसबल ने जाकर के पारस राय समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है ,जिसमें 3 महिला भी शामिल है।  इन लोगों पर आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है और जेल भेज रही है। जबकिघायल जवानों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। इस मामले में भी पुलिस ने कांड दर्ज किया है और जेल भेजा जा रहा है। 


उधर, पटना में कंकरबाग इलाके में अतिक्रमण हटाये जाने से नाराज लोगों ने भारी हंगामा किय। इस दौरान जब लोगों को समझाने पुलिस प्रसाशन की टीम पहुंची तो लोगों ने जमकर  रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इतना ही नहीं लोगों ने सड़क भी जाम कर दिया और पुलिस वाहन के आगे लेट गए। जिसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाया।