Land For Job Scam : पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंची मीसा भारती

Land For Job Scam : पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंची मीसा भारती

DELHI : नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज शनिवार को एक तरफ जहां लालू यादव के बेटे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई मुख्यालय में हाजिर होना पड़ा है। तो  वहीं दूसरी तरफ राजद सुप्रीमो की बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों से मुख्यालय में पूछताछ की जाएगी। 


मिली जानकारी के अनुसार, मीसा भारती के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने प्राथमिकी दर्ज कर रखी है। इसके साथ ही इनके आरोप पत्र भी दायर किया गया है। इनके ऊपर इस संपत्ति को खरीदने के लिए भारी मात्रा में नकदी और अवैध धन के मामले में  पूछताछ के लिए मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी कर तलब किया है। 


बताया जा रहा है कि, शनिवार को ही मीसा को ईडी कार्यालय में हाजिर हो कर सवालों के जवाब देने हैं। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन इस घोटाले में धन शोधन की जांच ईडी कर रही है। इससे पहले पिछले साल जुलाई और दिसंबर महीने में भी ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को पूछताछ के लिए बुलाया था।  ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक मीसा भारती पर इसी घोटाले से अर्जित राशि से दिल्ली के बिजवासन में प्रापर्टी खरीदी थी। 


आपको बताते चलें कि, इसी मामले की जांच करते हुए ईडी ने पिछले साल जुलाई महीने में चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल और कारोबारी भाइयों सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन समेत 35 लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जसीट दी थी। आरोप है कि सीए राजेश अग्रवाल ने ही मीसा भारती के पति शैलेश की कंपने के साथ लेनदेन में मदद की। मीसा भारती की फर्ममिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्रा. लि. का रजिस्ट्रेशन नई दिल्ली के 25, तुगलक रोड के पते पर है।