Land-for-job scam: लालू, राबड़ी और मीसा आज CBI कोर्ट में होंगे पेश, 16 लोगों के खिलाफ दर्ज है मामला

Land-for-job scam: लालू, राबड़ी और मीसा आज CBI कोर्ट में होंगे पेश, 16 लोगों के खिलाफ दर्ज है मामला

PATNA : रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में जमानत पर चल रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज यानी बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी,मीसा भारती को जमानत देते हुए 29 मार्च को सुनवाई की तिथि तय की थी। जिसके बाद अब आज इन्हें पेश होना है। इस ममाले में कई बार पटना से दिल्ली तक छापेमारी भी हुई है। 


दरअसल, नौकरी के बदले जमीन के इस मामले में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को पेश होना होगा। कोर्ट में इस मामले में लालू परिवार पर आरोप तय करने के बिंदु पर बहस की जायेगी। लालू प्रसाद पर 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की ग्रुप डी की अभ्यर्थियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है। सीबीआइ ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद, राबड़ी और उनकी बेटी मीसा भारती के साथ अन्य 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 


जानकारी हो कि, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के कथित आरोपों को लेकर सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। इसी मामले में 6 मार्च को पटना में राबड़ी देवी से करीब तीन घंटे तक सीबीआई की टीम ने पूछताछ की थी। उसके बाद, राजद प्रमुख लालू प्रसाद से भी दिल्ली में पूछताछ की गई थी। 10 मार्च को इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों व अन्य करीबियों के यहां छापेमारी की थी। इसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल था।


आपको बता दें कि, लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले के आरोपों में घिरा है। सीबीआई की पूछताछ भी अलग-अलग आरोपियों से हो रही है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी इसी सिलसिले में तलब किया गया था। इससे पहले चार और 11 फरवरी को तेजस्वी यादव को सीबीआई ने इस मामले में समन जारी किया था। पिछले दिनों ईडी की छापेमारी के दौरान तेजस्वी यादव दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित अपने मकान में मौजूद थे।