लैंड फॉर जॉब स्कैम: लालू,-राबड़ी और तेजस्वी की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी, लालू परिवार पर हो सकता है बड़ा फैसला

लैंड फॉर जॉब स्कैम: लालू,-राबड़ी और तेजस्वी की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी, लालू परिवार पर हो सकता है बड़ा फैसला

DELHI : लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में आज यानी 4 अक्टूबर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू फैमिली की पेशी है। इसको लेकर बीती रात लालू-राबड़ी, तेजस्वी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बुधवार को कुल 17 आरोपियों को पेश होना है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले महीने उन्हें समन कर 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था। ऐसे में आज लालू परिवार अदालत में हाजिर हो सकता है। 


दरअसल, लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में सीबीआई ने 3 जुलाई को नई चार्जशीट दायर की थी, जिसमें तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया था। इससे पहले तेजस्वी का नाम इस केस में नहीं था। हालांकि, लालू यादव, राबड़ी देवी, इनकी बेटी मीसा भारती समेत अन्य का नाम पूर्व की चार्जशीट में ही आ गया था। लेकिन, इनलोगों ने फिलहाल जमानत ले रखी है। ऐसे में अब यदि आज अदालत तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर एक्शन लेता है तो उन्हें तुरंत जमानत लेनी होगी। नहीं तो फिर उनके जेल जाने की नौबत भी आ सकती है।


मालूम हो कि , जमीन के बदले नौकरी देने का मामला यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल से जुड़ा हुआ है। उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे। आरोप हैं कि उस समय रेलवे में कई लोगों को फर्जी तरीके से नौकरी दी गई थी और उसके बदले में लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीनें लिखवाई गई थीं। सीबीआई इस केस के आपराधिक पहलू की जांच कर रही है, जबकि ईडी इसके वित्तीय और मनी लॉन्ड्रिंग के पहलु को देख रही है। दोनों ही एजेंसियां बीते एक साल में लालू परिवार और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।


आपको बताते चलें कि, तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद पर आरोप है कि रेलमंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में नौकरी देने के बदले अपने और अपने परिवार के नाम पर लोगों से उनकी जमीनें और फ्लैट रजिस्ट्री कराए थे। इस मामले में बीते 12 सितंबर को लालू प्रसाद यादव पर केस चलाने की इजाजत गृह मंत्रालय ने दे दी है। वहीं इस केस में तेजस्वी के खिलाफ दायर चार्जशीट को भी कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। ऐसे में अब तेजस्वी यादव के खिलाफ भी केस चलेगा।