जमीन के बदले नौकरी घोटाला : 8 मई को होगी अगली सुनवाई, लालू नहीं पहुंचे कोर्ट

जमीन के बदले नौकरी घोटाला : 8 मई को होगी अगली सुनवाई, लालू नहीं पहुंचे कोर्ट

DELHI : रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में जमानत पर चल रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज यानी बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए।  राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी,मीसा भारती को राहत देते हुए इस मामले में सुनवाई की नई तारीख दी है। कोर्ट के तरफ से दो नई तारीख दी गई है वो 8 मई तय किया गया है। 


दरअसल, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू अदालत में आज बुधवार को अहम सुनवाई हुई। जिसमें पूर्व रेलमंत्री लालू यादव  स्वास्थ्य आधार पर पेशी में छूट की मांग करते हुए कोर्ट नहीं पहुंचे। हालांकि, उनकी पत्नी राबड़ी देवी व बेटी मीसा भारती कोर्ट में पेश हुईं। अदालत से लालू यादव समेत इन दोनों को जमानत मिल चुकी है। इसके बाद  आज अदालत में दोनों पेश हुए।  जिसके बाद अदालत ने इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 8 मई तय की है।  


मालूम हो कि, राउज एवेन्यू कोर्ट  ने इस मामले में पिछली सुनवाई 15 मार्च को की थी और लालू-राबड़ी व मीसा को जमानत देते हुए अगली सुनवाई की तिथि 29 मार्च को तय की थी। जिसके बाद आज  अदालत ने सुनवाई के दौरान निर्देश दिए कि चार्जशीट की कॉपी आरोपितों को दी जाए। उज एवेन्यूकोर्ट में बुधवार को इस मामले में लालू परिवार पर आरोप तय करने के बिंदु पर बहस की गयी।  जिसके बाद कोर्ट ने दोंनों तरफ से वकीलों के दलील को सुनते हुए इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 8 मई तय की है।  


आपको बताते चलें कि, लालू प्रसाद पर 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की ग्रुप डी की अभ्यर्थियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है। सीबीआइ ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद, राबड़ी और उनकी बेटी मीसा भारती के साथ अन्य 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।