लालू ने कांग्रेस को बतायी औकात, बोले.. हारने के लिए गठबंधन में सीट नहीं देते, भक्त चरणदास पर भी बरसे

लालू ने कांग्रेस को बतायी औकात, बोले.. हारने के लिए गठबंधन में सीट नहीं देते, भक्त चरणदास पर भी बरसे

 DELHI : बिहार विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ने का फैसला तेजस्वी यादव ने लिया था। कांग्रेस की परवाह किए बगैर तेजस्वी यादव ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी थी। अब लालू यादव ने भी तेजस्वी के इस फैसले पर मुहर लगा दी है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना पहुंचने वाले हैं और पटना आने से ठीक पहले लालू ने कांग्रेस को औकात बता दी है।


लालू यादव से जब यह पूछा गया कि बिहार उपचुनाव में गठबंधन खत्म हो गया है तो उन्होंने कहा कि गठबंधन क्या होता है? गठबंधन हारने के लिए नहीं होता हम हारने के लिए दोनों सीट कांग्रेस को नहीं दे सकते थे। यह पूछे जाने पर कि भक्त चरणदास लगातार यह कह रहे थे कि आरजेडी बीजेपी के लिए काम कर रही है इस सवाल पर लालू यादव ने कहा कि भक्त चरण दास भकचोनहर हैं।


लालू के इस तेवर के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि बिहार में अब आरजेडी कांग्रेस को ज्यादा तबज्जों देने के मूड में नहीं है। अगर आरजेडी इन दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर लेती है तो कांग्रेस के लिए आगे की राह बेहद मुश्किल होने वाली है। लालू यादव के इस बयान से यह भी साफ हो गया है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक नहीं था। लालू यादव खुद कई दफे यह कह चुके हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की वजह से बिहार में महागठबंधन की सरकार नहीं बनी। ऐसे में लालू यादव और दावा कर रहे हैं कि उपचुनाव के इन दोनों सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवार की जीत होगी।


कांग्रेज और आरजेडी में जुबानी जंग तेज हो गयी है। पटना लौटने से पहले दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास पर निशाना साधा है। लालू यादव ने भक्त चरणदास के लिए अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया है। लालू ने भक्त चरणदास को भकचोनहर कहा। लालू ने उपचुनाव पर कहा कि वे कांग्रेस को फिर हारने के लिए टिकट देते क्या?