लेडी फाइटर रितू जायसवाल से टकराना बीडीओ को पड़ा महंगा, निर्वाचन आयोग ने सोनबरसा BDO को फोर्स लीव पर भेजा

लेडी फाइटर रितू जायसवाल से टकराना बीडीओ को पड़ा महंगा, निर्वाचन आयोग ने सोनबरसा BDO को फोर्स लीव पर भेजा

PATNA : पंचायत चुनाव में पक्षपात करने के आरोप में राज्य निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा के BDO ओम प्रकाश को निर्वाचन विभाग ने निर्वाचन कार्य से हटा दिया है और चुनाव समाप्ति तक जिलाबदर कर दिया है.  सिंहवाहिनी की निवर्तमान मुखिया रितु जायसवाल और उनके पति पर मारपीट और छिनौती करने का आरोप लगाने वाले  सोनबरसा के BDO ओमप्रकाश को फोर्स लीव पर भेज दिया गया.


पत्र जारी कर चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने तक बीडीओ को जिले में नहीं रहने को लेकर भी डीएम को निर्देश दिए गए हैं. उनकी जगह सोनबरसा में निर्वाची अधिकारी के रूप में बाजपट्टी के बीडीओ संजीव कुमार को जिम्मेदारी दी गयी है. बता दें कि बीते दिन सिंहवाहिनी की निवर्तमान मुखिया रितु जायसवाल, उनके पति और 10 लोगों पर बीडीओ ने ₹2000 छीनने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 


FIR के बाद रितु जायसवाल ने BDO के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पूरी घटनाक्रम को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि, 'अब जनता खुद इस मामले में न्याय करेगी.'


बता दें, 8 दिसंबर को सिंहवाहिनी पंचायत में वोटिंग होनी है. इस बार RJD नेता रितु जायसवाल सिंहवाहिनी पंचायत से मुखिया का चुनाव नहीं लड़ रही हैं. उनके पति अरुण कुमार चुनावी मैदान में हैं. सिंहवानी पंचायत सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड में है.


बताया जा रहा है कि इससे पहले अरुण कुमार ने सोनबरसा के BDO ओम प्रकाश यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी. उन्होंने कहा था, 'यह पंचायत चुनाव को प्रभावित करेंगे, इसलिए इनको यहां से हटाया जाए.'