केदारनाथ से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी गाड़ी खाई में गिरी, बिहार के एक युवक की मौत; चार लापता

केदारनाथ से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी गाड़ी खाई में गिरी, बिहार के एक युवक की मौत; चार लापता

DESK :  इस वक्त की बड़ी खबर केदारनाथ यात्रा से जुडी हुई निकल कर सामने आ रही है। यहां बाबा बर्फानी का दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी एक गाड़ी खाई में  गिर गई। जिसमें बिहार के भी एक युवक की जान जानें की खबरें निकल कर सामने आ रही है। इसके आलावा बिहार के ही चार युवक लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल इनलोगों की तलाश में टीम जुट गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, केदारनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की गाड़ी खाई में गिर गई। इस गाड़ी में ग्यारह लोग सवार थे। ये लोग शेखपुरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है। फिलहाल आज सुबह तक गाड़ी में सवार छह लोगों को रेस्क्यू किया गया है। वहीं, दुर्घटना में शेखपुरा के बरबीखा के चार युवक लापता हैं। उसमे एक युवक की पहचान बरबीघा के रौशन कुमार के रूप में हुई है।


बताया जा रहा है कि, केदारनाथ से लौट रही इस गाड़ी में शेखपुरा जिले के बरबीघा के चार युवक सवार थे। इनमें से दो युवक लापता बताए जा रहे हैं। एक युवक को बचा लिया गया है। वहीं, एक की लाश मिली है। फिलहाल मृत युवक की पहचान निकल कर सामने नहीं आई है। जबकि, बाकी लोगों के बचाव को लेकर राहत टीम मौके पर लगी हुई है। 


आपको बता दें कि, कश्मीर में लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण अमरनाथ यात्रा दूसरे दिन भी रोक दी गई है। श्रद्धालुओं को आधार शिविर बालटाल और पहलगाम से आगे नहीं जाने दिया गया। विभिन्न बेस कैंपों में बीस हजार से अधिक श्रद्धालु फंसे हुए हैं। यात्रा को लेकर प्रशासन लगातार दिशा-निर्देश जारी कर रहा है।