कार्तिकेय सिंह का विभाग बदलने पर BJP का हमला, कहा- नीतीश फंसाते भी हैं और बचाते भी हैं

कार्तिकेय सिंह का विभाग बदलने पर BJP का हमला, कहा- नीतीश फंसाते भी हैं और बचाते भी हैं

PATNA : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। जिस तरह से आज विधि व्यवस्था के मंत्री कार्तिकेय कुमार का विभाग बदल दिया गया उसके बाद बिहार की सियासी सरगर्मी तेज़ हो गई है। अब संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश की निति के बारे में बताते हुए सरकार को घेरे में ले लिया है। 


संजय जायसवाल ने कहा है कि आज कार्तिकेय सिंह का विभाग बदल दिया गया। नीतीश सरकार के इस फैसले से दाग नहीं धुलेगा। नीतीश कुमार कहते हैं कि हम न किसी को फंसाते हैं और न ही किसी को बचाते हैं। लेकिन नीतीश कुमार की जो निति है वो इससे बिल्कुल अलग है। नीतीश कुमार की निति है 'फंसाते भी हम हैं और बचाते भी हम हैं'। इसीलिए कार्तिकेय कुमार को बचाने के लिए नीतिश कुमार ने उनका विभाग ही बदल दिया। उन्हें विधि व्यवस्था से हटाकर गन्ना विभाग की ज़िम्मेदारी दे दी गई है। 



वहीं, जायसवाल ने नीतीश को लालू के परिवार का आदेश पालक बता दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार की शासन व्यवस्था गिर रही है, नीतीश कुमार केवल लालू जी के परिवार के आदेश पालक की भूमिका में रह गए हैं। कार्तिकेय कुमार को जेल जाने से बचाने के लिए नीतीश कुमार ने अपनी निति अपना ली और उनका विभाग बदल दिया। 



गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विवादों में घिरे अपने मंत्री कार्तिकेय कुमार का विभाग बदल दिया है। कार्तिकेय कुमार अब विधि विभाग के मंत्री नहीं होंगे। इसकी जगह उन्हें गन्ना उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, गन्ना उद्योग मंत्री शमीम अहमद अब विधि विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे।



वहीं, आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बीजेपी के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो कार्तिकेय कुमार का विभाग बदला है, वो उनका विशेषाधिकार है। इस पर बीजेपी को बोलने का कोई हक़ नहीं है। बीजेपी दूसरे पर उंगली उठाने से पहले खुद के गिरेवान में झांक कर देखे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी चार्जशिटेड हैं। इसके अलावा कई और मंत्री भी हैं, जिनपर कई मामले दर्ज हैं। इसके बावजूद वे अभी तक मंत्री बने हुए हैं।