कन्हैया का सरकार पर बड़ा हमला, कहा- सरकारी संपत्ति की लूट, सरकार के दोस्तों को छूट

कन्हैया का सरकार पर बड़ा हमला, कहा- सरकारी संपत्ति की लूट, सरकार के दोस्तों को छूट

DESK : बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने अपनी बात रखी है. साथ ही बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी यह मानती है कि देश में दो तरह के वोट हैं. एक वो जो देश को बेचने की कोशिश कर रहे हैं और दूसरे वो जो देश को बचाने में लगे हुए हैं. हम सब देख रहे हैं सरकार संपत्तियों की लूट मची हुई है. सरकारी संपत्ति की लूट और सरकार के दोस्तों को छुट मिल रही है. बिहार की बदतर स्थिति को बेहतर स्थिति में कैसे बदले, यह हमारा उद्देश्य है.


कन्हैया कुमार ने कहा कि देश में कही भी यदि एकता बनने की बात होती है तो कांग्रेस पार्टी दल से ऊपर देश को रखते हुए साथ देती है. इसमें हमारी पार्टी का नुकशान भी होता है लेकिन हम देश को ध्यान में रखकार काम करते हैं. आज देश में क्या हो रहा है सबको पता है. विधायक होटल-होटल खेलते हैं. हालांकि बिहार में ऐसा कुछ नहीं हुआ. बिलकुल स्मूथ ट्रांजिशन हुआ है और यही बिहार की खास बात है. बिहार ने हर दौर में अपना एहसास हराया है. 


भारत के हर क्रांति में बिहार का योगदान रहा है. चाहे वो 1857 की क्रांति हो या फिर 1942 के भारत छोड़ो आन्दोलन हो. बिहार के एक आदमी ने पहाड़ काटकर सड़क बना दिया. इसलिए बीजेपी की लूट का कारोबार और दोस्तों को छूट का काम है, बिहार ही समाप्त करेगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि आप ठीक से सुनेगे तो भाजपाई, महंगाई और दंगाई एक जैसा ही सुनाई देगा. देश को यदि बेरोजगारी और महंगाई से निकलना है तो इस मुद्दे पर बात करना पड़ेगा.


बिहार में हमारी पहली प्राथमिकता है कि युवाओंओ रोजगार मिले. महंगाई से जनता दो रहत दें. हम लोकतंत्र जिन्दा रखने के लिए लड़ाई लड़ रहे है. यह इसलिए जरुरी है क्योंकि फिर जब कोई चाय वाला का बच्चा प्रधानमंत्री बनना चाहे तो बन सकें. मोदी जी कालिदास की तरह परिस्थिति पैदा कर दी है, वो जिस डाल पर बैठे हैं, उसी को काटना चाहते हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि जो हमने वादा किया है उसे पूरा करें. यदि देश में जनता की समस्या को मुद्दा बनाना है तो बीजेपी को विपक्ष में ही रहना होगा. क्योंकि बीजेपी विपक्ष में रहकर ही इन मुद्दों की चर्चा करता है.