JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू, नीतीश और उनके सहयोगी अपनी पार्टी से ज्यादा BJP पर करेंगे चर्चा

JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू, नीतीश और उनके सहयोगी अपनी पार्टी से ज्यादा BJP पर करेंगे चर्चा

PATNA : शनिवार को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद आज पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पटना में हो रही है। प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के साथ-साथ राष्ट्रीय परिषद के तमाम सदस्य इस बैठक में मौजूद हैं।


बैठक हालांकि जेडीयू के राष्ट्रीय परिषद की है लेकिन इसमें चर्चा बीजेपी की खूब होने वाली है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी बीजेपी से 2024 में मुकाबले को लेकर जेडीयू के नेता दिन भर माथापच्ची करते रहे। प्रस्ताव भी लाया गया कि नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सक्रियता बढ़ाएं, पार्टी ने इसके लिए उन्हें अधिकृत भी किया और अब एक बार फिर राष्ट्रीय परिषद में 2024 के प्लान पर चर्चा हो रही है।


बता दें कि बीते दो सितंबर से शुरू हुई जेडीयू के तीन दिवसीय बैठक में पहले दिन राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक हुई, वहीं शनिवार को प्रदेश और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई थी, जबकि रविवार को राष्ट्रीय समिति के सदस्य 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन कर रहे हैं। शनिवार को हुई बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि जेडीयू अगले साल तक राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वर्ष-2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 50 सीटों पर सिमट जाएगी।