झूठ बोलकर थानेदार ने की दूसरी शादी, सच्चाई सामने आने के बाद करने लगा दूसरी पत्नी को प्रताड़ित, पीड़िता ने कराया केस दर्ज

झूठ बोलकर थानेदार ने की दूसरी शादी, सच्चाई सामने आने के बाद करने लगा दूसरी पत्नी को प्रताड़ित, पीड़िता ने कराया केस दर्ज

MUZAFFARPUR: करजा थाने के थानेदार मणिभूषण कुमार के खिलाफ उसकी दूसरी पत्नी ने महिला थाने में केस दर्ज कराया है। बताया जाता है कि पहली पत्नी की बीमारी से मौत की अफवाह फैलाकर थानेदार ने दूसरी शादी कर ली थी। जब इसका पता दूसरी पत्नी को लग गयी और उसने इसका विरोध किया तो थानेदार उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने लगा। दूसरी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा। पीड़िता का आरोप है कि हर बात पर वह अपनी सर्विस रिवाल्वर तान दिया करता था। यही नहीं पीड़िता के पिता को भी जान से मारने तक की धमकी देता था। 


थानेदार मणिभूषण के रवैय्ये से परेशान दूसरी पत्नी लवली सिंह ने महिला थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज कर दिया। पति पर प्रताड़ित करने, मारपीट करने, धोखाधड़ी करने इसके अलावा अप्राकृतिक यौनाचार का भी गंभीर आरोप पीड़िता ने लगाया है। महिला थाने में केस दर्ज होने के बाद महिला थानेदार नीरू कुमारी इसकी जांच में जुट गयी है। एसएसपी जयंतकांत ने बताया केस दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। 


पीड़िता का कहना है कि वह औराई थाना के मधुबन बेशी की रहने वाली है। पिता पवन कुमार शाही बिजनेसमैन हैं। 2019 में मणिभूषण के लिए जब रिश्ता आया था तब यह बताया गया था कि वह शादीशुदा है। उसे दो साल की एक बेटी है लेकिन बीमारी के कारण पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। इसलिए दूसरी शादी करना चाहता है। परिवार वालों ने देखा की लड़का दारोगा है और पत्नी भी मर चुकी है। इसलिए शादी को तैयार हो गए। 15 मई 2019 को दोनों की शादी एक मंदिर में हुई। 


शादी के बाद मणिभूषण उसे लेकर सीतामढ़ी अपने घर चले गये। कुछ दिनों बाद जब वे बोचहां थाना के थानेदार बने तो अहियापुर में रेंट पर कमरा लेकर साथ रहने लगे। बोचहां के बाद मणिभूषण की पोस्टिंग ब्रह्मपुरा थाने में हो गयी। जिसके बाद उसने लवली सिंह को सीतामढ़ी भेज दिया। तभी इसी दौरान पिछले साल लवली के मोबाइल पर एक कॉल आया। फोन करने वाली महिला ने अपना नाम सीमा बताया और कहा कि वह मणिभूषण की वह पहली पत्नी है। झूठ बोलकर मणिभूषण ने शादी की है। जब इस संबंध में लवली ने अपने पति से बात की तो वह आगबबूला हो गया और उसके साथ मारपीट करने लगा। 


उसके सास-ससुर का व्यवहार भी अचानक बदल गया। झूठ पकड़ाने के बाद पंचायत भी बुलाई गयी लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके बाद उसे लगातार शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाने लगा। बात-बात पर सर्विस रिवाल्वर वह पत्नी पर तान देता था। यही नहीं अपने ससुर को जान से मारने तक की धमकी देने लगा। पति के रवैय्ये से परेशान लवली केस दर्ज कराने औराई थाने गयी लेकिन वहां औराई थानेदार राजेश कुमार ने आवेदन में गलती बता बेवजह सप्ताह भर थाने का चक्कर लगवाया। इस दौरान उनके द्वारा भी बदतमीजी की गयी। उनका केस तक दर्ज नहीं किया गया।


इस पूरे मामले पर थानेदार से जब बयान लेने के लिए सरकारी नम्बर लर कॉल किया गया तो दारोगा नन्दकिशोर ने कॉल रिसीव किया। बताया कि मणिभूषण अवकाश पर गए हैं। कब तक आएंगे पता नहीं। जब मणिभूषण के पर्सनल नम्बर पर फोन किया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। पीड़िता IG गणेश कुमार और SSP जयंतकांत से मिली और उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी। पीड़िता की बातें सुनने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद महिला थानेदार को केस दर्ज करने का आदेश दिया गया। केस दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है। वही पीड़िता पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है।