झारखंड में राजनीतिक हलचल तेज , UPA के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात

झारखंड में राजनीतिक हलचल तेज , UPA के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात

JHARKHAND : झारखंड का राजनीतिक तापमान एक बार फिर से बढ़ गया है। सियासी कयासों के बीच जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के प्रतिनिधमंडल ने राज्यपाल रमेश बैस से की मुलाकात की है।


जेएमएम सांसद विजय हांसदा, महुआ माजी, कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा, पूर्व विधायक बंधु तिर्की गुरूवार को राज्यपाल से समय लेकर उनसे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता को लेकर जो संशय की स्थिति बनी हुई है और जो राजनीतिक जोड़-तोड़ के दावे किये जा रहे है या जो कयास लगाये जा रहे हैं उसको लेकर इन नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की है।


पिछले एक हफ्ते से ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में फंसे मुख्यमंत्री की सदस्यता को लेकर जो फैसला चुनाव आयोग ने राजभवन भेजा था, उसपर अबतक कोई निर्णय बाहर नहीं आ सका है। इस बीच यूपीए के विधायकों और मंत्रियों को रायपुर शिफ्ट कर दिया गया है। मुख्यमंत्री खुद अपने विधायकों को एयरपोर्ट पर छोड़ने आये थे और उन्होने कहा था कि सब रणनीति के तहत हो रहा है, बीजेपी की साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा।


माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री राजभवन की चुप्पी को देखते हुए आगे इस्तीफे का दाव खेल सकते हैं। हेमंत सोरेन ने पहले भी कहा था कि वो झारखंड में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस सफल नहीं होने देंगे, उनके पास अलग रणनीति है,वो रणनीति के तहत ही खूंटी के रिसॉर्ट में गए थे और रणनीति के तहत ही अपने विधायकों को रायपुर भेजा है।