जहानाबाद में स्कूली बच्चों को प्रिंसिपल ने मनरेगा का मजदूर बना डाला, अब होगा एक्शन

जहानाबाद में स्कूली बच्चों को प्रिंसिपल ने मनरेगा का मजदूर बना डाला, अब होगा एक्शन

JEHANABAD: बिहार का सरकारी स्कूल अपने अलग-अलग कारनामों की वजह से चर्चा में रहता है। कभी कोई अधिकारी शिक्षकों की जनरल नॉलेज टेस्ट लेने पहुंच जाते हैं तो कभी बच्चों की अजीबोगरीब शिकायतें सामने आती है, लेकिन इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है, जो सरकारी स्कूल की पोल खोलने के लिए काफी है। वीडियो जब डीएम तक पहुंचा तो वे भी हैरान रह गए। 



मामला जहानाबाद का है, जहां बच्चों से स्कूल में बाल मजदूरी कराया जाता है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में प्रिंसिपल और टीचर मिलकर बच्चों से बाल मजदूरी करा रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही जिले के डीएम रिची पाण्डेय हरकत में आ गए। वीडियो जहानाबाद जिले के काको प्रखंड क्षेत्र के सुलेमान पुर गांव स्थित मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है। 



वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि प्रिंसिपल बच्चों को दीवार पर चढ़ाकर किचन का सेट बनवा रहे हैं तो किसी से लकड़ी कटवाया जा रहा है। इसी दौरान किसी ने घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसकी सूचना जैसे ही डीएम रिची पाण्डेय को मिली, वह तुरंत स्कूल पहुंचकर मामले की जांच करने लगे। जांच के उन्होंने भी पाया कि स्कूल के प्रिंसिपल बच्चों से बाल मजदूरी कराते हैं। डीएम रिची पाण्डेय ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।