JDU नेता सुमित सिंह के आश्वासन पर हटा सड़क जाम, पीड़ित परिवार को तुरंत दिलवाया मुआवजा

JDU नेता सुमित सिंह के आश्वासन पर हटा सड़क जाम, पीड़ित परिवार को तुरंत दिलवाया मुआवजा

JAMUI : जदयू नेता सुमित सिंह की जनलोकप्रियता और सहृदयता उस वक्त सामने आयी जब उनके एक आश्वासन के बाद लोग सड़क छोड़ कर हट गये । पूर्व विधायक अपने क्षेत्र के एक युवक के डूबने की सूचना पर तुरंत मौके पर पहुंचे तो लोगों का पारा सातवें आसमान पर था। लेकिन सुमित सिंह की एक अपील ने लोगों का गुस्सा  शांत कर दिया। उन्होनें पीड़ित परिवार को जहां तुरंत परिवारिक लाभ और कबीर अत्येष्टि की राशि दिलवायी वहीं मुआवजे की चार लाख की राशि के लिए अधिकारियों को फोन लगाया ।


सोनो प्रखंड अंतर्गत बरनार नदी के डुमरी घाट पर पूर्व में हुए अनियमित अनियंत्रित खनन से बने गड्ढ़े में डुमरी-राजपुर निवासी मुन्ना शर्मा  का बेटा राहुल कुमार डूब गया था। आक्रोशित परिजनों ने देर रात डुमरी में मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जदयू नेता सह पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह को सूचना मिली तो तत्काल वे वहां पहुंच गए। पीड़ित परिजनों की पीड़ा तो भगवान के अलावा कोई दूर नहीं कर सकता था। लेकिन उस वक्त उनका सबसे बड़ा दर्द था कि वह अपने लाल का अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके थे, न ही उनका अंतिम संस्कार कर पा रहे थे। फिर भी उन्होंने उन सबों से बात कर उन्हें सड़क यातायात अवरुद्ध न करने के लिए मनाया। इससे दूसरे निर्दोष लोगों को होने वाली परेशानी से अवगत कराया। बताया कि इससे आपकी पीड़ा कम नहीं होगी, वहीं दूसरों कष्ट होगा। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिया कि हर परिस्थिति में राहुल  के पार्थिव शरीर की बरामदगी सुनिश्चित की जाएगी।


सुमित सिंह की पहल पर स्थानीय प्रशासन के सिद्धहस्त गोताखोरों को इस कार्य में लगाया। वहीं एनडीआरएफ की भागलपुर स्थित टीम से बात हो गयी थी शव की बरामदगी न होने पर उन्हें बुलाने का निर्णय हो गया था। इतने अथक प्रयास के बाद पीड़ित परिवारजनों को भरोसा हुआ तो जाम टूट पाया। हालांकि जिले के प्रशिक्षित गोताखोरों ने राहुल  का पार्थिव शरीर गहरे तल से ढूंढ निकाला। उनके भावविह्वल परिजनों की मर्मान्तक पीड़ा किसी भी संवेदनशील व्यक्ति को भावुक कर देती थी।


वहीं मौके से सुमित सिंह ने उच्च अधिकारियों से फोन पर बात कर आपदा के तहत आकस्मिक मृत्यु के लिए निर्धारित चार लाख की मुआवजा राशि पीड़ित परिवार को शीघ्रातिशीघ्र दिलाने को कहा। वहीं तत्क्षण मौके पर पारिवारिक लाभ और कबीर अंत्येष्टि की राशि दिलावाया। वहां पर सोनो के बहुत सारे युवा शुभचिंतक, बुज़ुर्ग अभिभावक, मां-बहनें मौजूद थे। प्रशासन की ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि जी, सोनो थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।