JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी: बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा जारी, जानिए.. मीटिंग में लाया गया कौन सा प्रस्ताव

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी: बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा जारी, जानिए.. मीटिंग में लाया गया कौन सा प्रस्ताव

DELHI: दिल्ली में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के अलावा पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद है।बैठक में राजनीतिक और सांगठनिक प्रस्ताव लाया गया है। जेडीयू की तरफ से लाए गए दोनों प्रस्तावों में पुरानी मांगों को फिर से प्रस्तावित किया गया है।


जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में संगठन से जुड़ा प्रस्ताव लाया गया है, जिसमें नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अपनी पूरी आस्था जताई है। नीतीश कुमार के नेतृत्व पर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आगे बढ़ने का संकल्प लिया गया है। 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी नेतृत्व से प्रेरणा लेते हुए जनता के बीच जाने का संकल्प लिया गया है।


वहीं 2024 के झारखंड चुनाव में जेडीयू ने उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव लाया है। झारखंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी और मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी। संगठन से जुड़े प्रस्ताव में पार्टी के केंद्र और राज्य सरकार में मंत्रियों को कार्यकर्ताओं से संवाद बनाए रखने के लिए कहा गया है।


वहीं राज्य में जहां भी मंत्रियों का कार्यक्रम हों बूथ स्तर पर उसकी जानकारी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का लक्ष्य है। पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने का संकल्प लिया गया है। इसके साथ साथ बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने और स्पेशल पैकेज की मांग भी उठाई गई है। वहीं आरक्षण के दायरा को बढ़ाने का भी प्रस्ताव बैठक में लाया गया है।