जनता दरबार में पहुंचे मुस्लिम युवक ने विकास पर दिखाया आईना, बोला.. गांव में सड़क नहीं इसलिए बेटियों की शादी नहीं होती

जनता दरबार में पहुंचे मुस्लिम युवक ने विकास पर दिखाया आईना, बोला.. गांव में सड़क नहीं इसलिए बेटियों की शादी नहीं होती

PATNA : बिहार में विकास को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार की तरफ से भले ही हर दिन दावे किए जाते हैं. लेकिन सीमांचल में विकास की तस्वीर क्या है, इसका आईना अररिया से आए एक युवक ने आज मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम में दिखा दिया. सीएम नीतीश के सामने पहुंचे अररिया के फारबिसगंज के रहने वाले मुस्लिम युवक ने बताया कि उसके गांव में आज तक सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है. युवक का कहना था कि सड़क का निर्माण नहीं होने की वजह से लोगों को ना केवल परेशानी होती है. बल्कि अब तो बेटियों की शादी होना भी मुश्किल हो गया है.


सीएम नीतीश के सामने पहुंचे मुस्लिम युवक ने कहा कि वह अररिया जिले के फारबिसगंज से आया है. सर्विस गंज में उसका गांव है. हैरत की बात यह है कि उसके गांव के आसपास के दूसरे गांवों में सड़क का निर्माण हो चुका है. लेकिन पता नहीं किस वजह से उसके गांव में आज तक सड़क नहीं बन पाई. सड़क ना बन पाने की वजह से एक गांव के बेटियों की शादी नहीं हो पा रही है. सीएम नीतीश ने इस मामले को तुरंत गंभीरता से लिया और तत्काल ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारियों को तलब कर डाला.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिस गांव को लेकर युवक ने शिकायत की. वहां सड़क का निर्माण किन परिस्थितियों में नहीं हो पाया. इसकी जानकारी लें. अगर सड़क का निर्माण वाकई नहीं हो पाया है तो तुरंत निर्माण कार्य शुरू किया जाए. नीतीश कुमार ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है. ग्रामीण कार्य विभाग की कार्य योजना में गांव गांव में सड़क निर्माण कराना शामिल है. ऐसे में अगर कोई गांव छूट जाता है और इस तरह की परेशानी लोगों को होती है. तो अधिकारी इसे गंभीरता से लें.