जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, पुलिस-सेना कैंप में लाए जाएंगे बिहारी मजदूर

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, पुलिस-सेना कैंप में लाए जाएंगे बिहारी मजदूर

DESK: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने लगातार दूसरे दिन बिहार के लोगों को निशाना बनाया है। रविवार को आतंकियों ने साउथ कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 लोगों को गोली मार दी। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल है। घटना के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। पुलिस ने इमरजेंसी एडवाइजरी जारी किया है। ऐसे में अब सभी बिहारियों मजदूरों को सेना और पुलिस के कैंपों में लाया जाएगा। 


आतंकियों ने आज फिर तीन मजदूरों को गोली मार दी। घायल की पहचान चुनचुन ऋषिदेव के तौर पर हुई है। अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसे एडमिट किया गया है। जबकि मारे गए 2 लोगों की पहचान राजा ऋषि देव और जोगिंदर ऋषि देव के तौर पर हुई है।  


घायल चुनचुन ऋषिदेव के साथ आए मोहम्मद जुल्फकार ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ रूम में बैठा हुआ था। उसी वक्त आए आतंकियों ने 3 लोगों को गोली मार दी। घायल चुनचुन को अनंतनाग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जबकि 2 लोगों के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं मिल सकी। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी है वही अस्पताल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। मजदूरों पर गोलीबारी के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। पुलिस ने इमरजेंसी एडवाइजरी जारी कर दी है। सभी बिहारी मजदूरों को सेना और पुलिस के कैंपों में लाया जाएगा। 


गौरतलब  है कि एक दिन पहले यानि शनिवार को आतंकियों ने बिहार के हॉकर और उत्तर प्रदेश के कारपेंटर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने बिहार के एक हॉकर को गोली मार दी थी. उसे श्रीनगर मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल ले जाया गया था. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. आतंकियों की गोली से मारे गये व्यक्ति की पहचान अऱविंद कुमार साह था और बिहार के बांका जिले का रहने वाला था. अरविंद कुमार साह श्रीनगर में गोलगप्पे बेचता था. वहीं शनिवार को ही आतंकियों ने पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी थी।. सगीर यूपी का रहने वाला था औऱ कश्मीर में कारपेंटर का काम करता था.