Jammu Kashmir Election 2024 Voting : दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू, 26 सीटों पर हो रहा मतदान; कई दिग्गज भी ठोक रहे ताल

Jammu Kashmir Election 2024 Voting : दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू, 26 सीटों पर हो रहा मतदान; कई दिग्गज भी  ठोक रहे ताल

JAMMU : जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहा है। राज्य में पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। दूसरे चरण के लिए 26 विधानसभा सीटों पर बुधवार को मतदान जारी है। दूसरे चरण में 25 लाख से अधिक मतदाता 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।  चुनावी रण में कई दिग्गज भी ताल ठोक रहे हैं। इस चरण के लिए मुख्य नाम नेकां के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जेकेपीसीसी अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भाजपा जम्मू-कश्मीर प्रमुख प्रमुख रविंदर रैना हैं।


दरअसल, दूसरे चरण के लिए 3502 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इस चरण में करीब 25 लाख से अधिक मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। दूसरे चरण के लिए जम्मू संभाग के तीन और कश्मीर घाटी के तीन जिलों में वोटिंग जारी है। वहीं, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख और नौशेरा से पार्टी के उम्मीदवार रविंदर रैना ने आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले ठाकुरद्वारा मंदिर में पूजा की।


मालूम हो कि बडगाम और गांदरबल विधानसभा सीट से नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़ रहे हैं। आज इन सीटों पर भी मतदान होगा। आज 25 लाख से अधिक मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 25 लाख से अधिक मतदाता मतदान करेंगे। इस चरण में उमर अब्दुल्ला, रविंदर रैना सहित कई दिग्गज मैदान में हैं जिनकी किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।


आपको बताते चलें कि राजौरी में चुनाव की जिम्मदारी दिव्यांगकर्मियों के जिम्मे है. आज चुनाव वाले क्षेत्र में तीन जिले घाटी के हैं और तीन जम्मू डिवीजन के हैं. जम्मू कश्मीर के भाजपा प्रमुख रविंदर रैना, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीसीसी के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा के भाग्य आज ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगा.