जाम से निजात के लिए कवायद, जेपी सेतु पर हल्की गाड़ियों समेत बसें चलेंगी

जाम से निजात के लिए कवायद, जेपी सेतु पर हल्की गाड़ियों समेत बसें चलेंगी

PATNA : छठ महापर्व के मौके पर जाम से कराहती राजधानी और घर पहुंचने के लिए निकले लोगों की समस्याओं को देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. जाम से निजात के लिए जेपी सेतु पर अब हल्के वाहन और बसों को चलाने की मंजूरी दे दी गई .है साथ ही साथ भारी वाहन अगर खाली हो तो उसे भी उत्तर से दक्षिण की ओर जाने की अनुमति होगी.

लगभग 4 दिनों से राजधानी पटना में आने और जाने के हर रास्ते पर महाजाम को देखते हुए राज्य सरकार के पदाधिकारियों ने लंबे विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने 4 जिलों के अफसरों के साथ घंटों मंथन के बाद यह फैसला किया है कि दीघा जेपी सेतु से केवल हल्के वाहन और बसों का परिचालन होगा. 

भारी गाड़ियां अगर खाली रहेंगे तो उन्हें भी उत्तर से दक्षिण की तरफ आने की अनुमति होगी. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांधी सेतु पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए विचार विमर्श हुआ.

जिसके बाद परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने जानकारी दी कि गांधी सेतु पर पूर्वी लेन का कार्य शुरू होने के कारण जाम की समस्या विकट हो गई है और इसीलिए पटना वैशाली, सारण और भोजपुर जिले के बीच आपसी समन्वय के साथ काम करने का फैसला किया गया है. अब जेपी सेतु के दोनों छोर से हल्के वाहनों और बसों को जाने की अनुमति दे दी गई है. जेपी गांधी सेतु पर बालू वाले ट्रकों को छोड़कर सभी भारी वाहनों के परिचालन की अनुमति होगी.