जगन्नाथ रथयात्रा में भगदड़ जैसे हालात, दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत, कई घायल

जगन्नाथ रथयात्रा में भगदड़ जैसे हालात, दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत, कई घायल

DESK: ओडिशा के पुरी में आयोजित जगन्नाथ रथयात्रा के दूसरे दिन लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी है। जिसके कारण भगदड़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां रथयात्रा के दौरान दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। रथ खींचने के दौरान शख्स की मौत हो गई है।


मृतक की पहचान ललित बगरती के रूप में हुई है, जो बलांगीर जिले का रहने वाला था। सीएम मोहन चरण माझी ने इस घटना पर दुख जताया है और मुआवजे का एलान किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।


बताया जा रहा है कि रथ को खींचने के दौरान भगदड़ जैसे हालात बन गए, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि रविवार से पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई थी, जो कुछ ही मीटर आगे बढ़ने के बाद रोक दी गई थी। आज फिर से रथ यात्रा की शुरूआत होगी।


इस रथयात्रा में 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना है। महोत्सव में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ साथ देश-विदेश से आए श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं। पूरा वातावरण जय जगन्नाथ के जयकारों से गुंजायमान हो गया है। पुरी के जगन्नाथ रथयात्रा को विश्व के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम के रूप में जाना जाता है।