IPL इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, KKR ने 24.75 करोड़ में खरीदा

IPL इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, KKR ने 24.75 करोड़ में खरीदा

DESK: IPL 2024 की निलामी आज दुबई में हुई। IPLऑक्शन में सभी पुराने रिकॉर्ड टूट गये। आईपीएल इतिहास में मिचेल सबसे महंगे प्लेयर बन गये हैं।  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा है। 


आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल की स्पीच के साथ ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू हुई।पहली बोली वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल पर लगी। राजस्थान रॉयल्स ने 7 करोड़ 40 लाख रुपये में रोवमैन को खरीदा। वही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। 


वही चेन्नई सुपर किंग्स ने डेरिल मिचेल को 14 करोड़ में खरीदा। अब तक 21 प्लेयर्स बिक चुके हैं। 14 विदेशी और 7 भारतीय खिलाड़ियों को खरीदार मिल चुका है लेकिन 10 टीमों में अभी भी 56 खिलाड़ियों की जगह खाली है। भारतीय खिलाड़ियों में हर्षल पटेल सबसे महंगे प्लेयर बन चुके हैं पंजाब किंग्स ने इन्हें 11.75 करोड़ में खरीदा है। वही न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र 1.80 करोड़ और श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा को हैदराबाद ने डेढ़ करोड़ में खरीदा है। वही चेन्नई सुपर किंग ने 14 करोड़ में न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को खरीदा है।