इन्वेस्टर्स मीट में क्राइम कंट्रोल की दुहाई दे रहे थे मुख्यमंत्री, इसी बीच पटना में बदमाशों ने कर दी 4 की हत्या

इन्वेस्टर्स मीट में क्राइम कंट्रोल की दुहाई दे रहे थे मुख्यमंत्री, इसी बीच पटना में बदमाशों ने कर दी 4 की हत्या

 PATNA : एक तरफ लॉ एंड ऑर्डर के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और डीजीपी एसके सिंघल उद्योगपतियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उद्योगपतियों को बेखौफ होकर बिहार में उद्योग लगाने के लिए आश्वस्त कर रहे थे तभी अचानक पटना से सटे बिहटा इलाके में 4 लोगों की दिनदहाड़े हत्या की खबर सामने आ गयी। घटना बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद घाट की बतायी जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि हत्या की वारदात के बाद चारों शवों को गायब कर दिया गया है। फिलहाल पूरे मामले की छानबीन में पुलिस जुटी हुई है। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है। 


जानकारी के मुताबिक बालू उठाव को लेकर बुधवार की देर रात सिपाही गुट और फौजिया गुट के बीच विवाद हो गया था। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग की इस घटना में चार लोगों के मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।


बिहार इन्वेस्टर्स मीट में बिहार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर माइक्रोमैक्स बायोफ्यूल्स के डायरेक्टर राजेश अग्रवाल ने चिंता जाहिर की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा था कि विधि व्यवस्था बनी रहे इस पर ध्यान देने की जरूरत है। माइक्रोमैक्स बायोफ्यूल्स के निदेशक ने कहा कि हम लोग दिल्ली से आए हैं। हमे ऐसा माहौल चाहिए जहां सुरक्षा की पूरी व्यवस्था हो। जब हमने बिहार में उद्योग लगाने के बारे मन बनाया तब कई साथियों ने कहा कि उद्योग आखिर बिहार में ही क्यों लगाना चाहते हैं? तब हमने उनकी बातों को इग्नोर कर दिया और बिहार चले आये। जिस समस्या की लोग बाते कर रहे थे वैसा दिखा नहीं। हमें नीतीश कुमार का सुशासन मिला। लेकिन अपराधियों द्वारा उद्योगपतियों को टारगेट बनाया जाता है इसलिए यदि लॉ एंड ऑर्डर सही रहेगा तो आसामाजिक तत्व उद्योगपतियों को टारगेट नहीं कर पाएगा। इसलिए हम चाहते हैं कि लॉ एंड ऑर्डर के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सपोर्ट करें क्यों कि यह एक चैलेंज है।  

 

बिहार इन्वेस्टर्स मीट में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर उद्योगपतियों ने जब चिंता जाहिर की तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आश्वस्त किया कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देंगे। यदि कोई व्यक्ति उद्योग लगाने में परेशानी पैदा करता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश डीएम और एसपी को दिया गया है। सीएम नीतीश ने उद्योगपतियों से कहा कि आप लोग बेफिक्र होकर काम कीजिये। किसी तरह की परेशानी हो तो सीधा डीएम और एसपी से आप बात कर सकते हैं।


सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोगों ने डीएम और एसपी से कह दिया कि यदि कही भी कोई उद्योग लगाये उन्हे किसी तरह की परेशानी नहीं होने देंगे। आज कल एक बात पता चला है की लोग यह प्रचार कर रहे हैं कि बिहार में उद्योग लगाने वाले को दिक्कत हो रही है। हमने कह दिया कि पता लगाइए कि कौन उद्योगपतियों को तंग करने की कोशिश कर रहा है। उस पर सख्त कार्रवाई करीए प्रचार और प्रसार तो ऐसे ही चलते रहता है। 


उन्होंने कहा कि बिना काम के लोगों का प्रचार होता रहता है। उद्योगपतियों को हमलोग किसी तरह की परेशानी नहीं होने देंगे। हमलोगों ने तो पुलिस बल भी बनाया है जो इंडस्ट्रीज में तैनात होंगे। जहां चाहे वहां वे उपलब्ध होंगे। आप लोगों को किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देंगे। जो गड़बड़ करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हर तरह से सारे लोग काम कर रहे हैं।


वहीं डिप्टी सीए तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों के मन में बिहार के प्रति गलत परसेप्शन बनाया जा रहा है। बिहार में नई सरकार बनने के बाद मीडिया में हेडलाइन चलती है कि बिहार में जंगलराज की वापसी हो गई है। उन्होंने कहा कि मीडिया के लोगों को जो चलाना है चलाने दीजिए और अखबारों और न्यूज चैनल का हेडलाइन देखकर अपनी राय मत बनाइए और जो डेटा है उसपर बिहार के बारे में अपनी राय बनाइए। तेजस्वी ने कार्यक्रम में मौजूद उद्योगपतियों को ये भरोसा दिलाया कि वे बिहार में उद्योग स्थापित करें, उन्हें सरकार सुरक्षा के साथ साथ हर वह सुविधा देगी जिसकी उन्हें जरूरत होगी।


तेजस्वी ने उद्योगपतियों से कहा कि वे बिहार में एकदम बेफिक्र होकर काम करें, अगर जरूरत होगी तो हमलोग रातों रात वहां पुलिस चौकी खुलवाएंगे। बिहार में महागठबंधन की सरकार है किसी को जरा सा भी डरने की जरूरत नहीं है। भ्रष्टाचार और अपराध से सरकार कोई भी समझौता नहीं करने जा रही है। अगर सरकार की पॉलिसी में बदलाव करने की भी जरूरत होगी तो उसे बदला जाएगा। बिहार में सबकुछ तैयार है बस टेकऑफ की जरूरत है।