इंसाफ कीजिए हुजूर! बेटे को छोड़ पहले आरोपी को पकड़िए, नहीं तो मुझे गाड़ी से कुचल दीजिए, एक पिता ने लगाई पुलिस से गुहार

इंसाफ कीजिए हुजूर! बेटे को छोड़ पहले आरोपी को पकड़िए, नहीं तो मुझे गाड़ी से कुचल दीजिए, एक पिता ने लगाई पुलिस से गुहार

CHAPRA: छपरा सदर अस्पताल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब दो आरोपी को अरेस्ट कर पुलिस ले जा रही थी। तभी इलाजरत परिजन पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान करीब एक घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा होता रहा। पुलिस और परिजनों के बीच नोक-झोंक भी होत रही। अंत में पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर गाड़ी में बिठा लिया तो उनके पिता जिसका एक हाथ टूटा हुआ था वो पुलिस वाहन के नीचे सड़क पर लेट गये। इस दौरान उनके साथ हादसा हो सकता था। 


क्योंकि पुलिस आरोपी को किसी तरह लेकर निकालने के चक्कर में थी तब घर की महिलाएं और बच्चियां पुलिस से भिड़ गयी। इस दौरान पुलिस वाहन के पीछे सड़क पर लेटा व्यक्ति मानने को तैयार नहीं था। पुलिस वाले से वो कहता रहा कि हुजूर ! इंसाफ कीजिए, बेटे को छोड़कर पहले आरोपी को पकड़िए, नहीं तो मुझे गाड़ी से कुचल दीजिए ! सदर अस्पताल परिसर में सड़क पर लेटे हाथ टूटे पिता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई।


दरअसल पूरा मामला सारण जिले के अवतार नगर थाना अंतर्गत मीरपुर जुअरा गांव के विवाद का है। जहां छेड़खानी के विवाद को लेकर दूसरी बार दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी और एक दूसरे के ऊपर दोनों पक्षों के द्वारा प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। इसी क्रम में एक पक्ष इलाज करने के लिए सदर अस्पताल पहुंचा था। जहां दो युवकों को अवतार नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और फिर बवाल मच गया। 


हालांकि नोंक-झोंक के बीच पुलिस गाड़ी से कूद कर एक युवक भागने में सफल रहा. परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस प्राथमिकी के बाद भी आरोपियों को नहीं पकड़ रही है और उन लोगों के द्वारा मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से जख्मी किया गया है, ऊपर से उनकी गिरफ्तारी भी की जा रही है. जबकि सरेआम घूम रहा हैं. भगवान बाजार थाना पुलिस और 112 डायल पुलिस को भी बुलाया गया. उस दौरान परिवार वालों के लोग और धक्का मुक्की के बीच एक अभियुक्त पुलिस वहां से कूद कर भाग निकलने में सफल रहा. जबकि दूसरे को पुलिस साथ ले गई.


बताते चलें कि अवतार नगर थाना क्षेत्र के मीरपुर जुअरा गांव निवासी टुनटुन मांझी का अपने पड़ोसियों से विवाद चल रहा है. इस मामले में पूर्व में जहां एक छेड़खानी का मामला दर्ज हुआ था वही उसी विवाद को लेकर बीती रात्रि दोनों पक्षों के बीच पुनः जमकर मारपीट हो गई थी. जिसमें टुनटुन मांझी का दाहिना हाथ टूट गया. जिसका आरोप विपक्षी सोनम, सोनू व निरंजन कुमार सहित अन्य पर लगा कि उनके द्वारा रविवार की रात जमकर मारपीट की गई. जिसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से आधा दर्जन लोग घायल हुए थे.


वही एक पक्ष को सदर अस्पताल के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. तो वहीं दूसरे पक्ष के गुंजा कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था. इसी क्रम में अवतार नगर थाना में पहुंचकर दो लोगों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद परिजन उग्र हो गए और जमकर पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है.