राजकोट में टीम इंडिया ने लिया बदला, दूसरे वनडे मैच में 36 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया

राजकोट में टीम इंडिया ने लिया बदला, दूसरे वनडे मैच में 36 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया

RAJKOT: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में खेले गये दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में मिली करारी हार का बदला ले लिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दे दी है. इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.


दूसरे वनडे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य दिया. दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 49.1 ओवर में 304 रनों पर ढेर हो गई. 


भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 80 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए जबकि नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले. वहीं जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट झटका. इस मैदान पर तीन वनडे में टीम इंडिया की यह पहली जीत है. इससे पहले साल 2013 में इंग्लैंड और 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम से स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 98 रन बनाए.