IAS पत्नी को बदनाम करने के लिए पति ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फिर किया जानलेवा हमला, बिहार कैडर की अधिकारी के साथ वाकया

IAS पत्नी को बदनाम करने के लिए पति ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फिर किया जानलेवा हमला, बिहार कैडर की अधिकारी के साथ वाकया

DESK : बिहार की एक महिला IAS अधिकारी के पति ने अपनी ही पत्नी को बदनाम करने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया. इतने से भी सब्र नहीं हुआ तो मायके आयी पत्नी के घर का दरवाजा तोडकर घुसा और जानलेवा हमला कर दिया. महिला आई ए एस अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आई ए एस अधिकारी की पति भी क्लास वन ऑफिसर है. 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ वाकया

बिहार कैडर की महिला आई ए एस अधिकारी शैलजा शर्मा के साथ ये वाकया हुआ है. वाकया उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ, जहां शैलजा शर्मा का मायका है. शैलजा शर्मा पिछले तीन-चार दिनों से अपने मायके में ही थीं. नई मंडी कोतवाली निवासी और वशिष्ठ हॉस्पिटल के निदेशक डा. वागीश चंद शर्मा की बेटी शैलजा शर्मा फिलहाल बिहार सरकार में पथ निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात हैं. वे सहरसा जिले की डीएम भी रह चुकी हैं. 2013 कैडर की आइएएस अधिकारी शैलजा की शादी उसी साल हरियाणा सरकार के लेबर कमिश्नर राजीव नयन के साथ हुई थी. दोनों की चार साल की बेटी भी है. पति-पत्नी में पिछले तीन साल से विवाद चल रहा है. शैलजा शर्मा का आरोप है कि राजीव के किसी युवती से अवैध संबंध हैं. 

दरवाजा तोड़ घर में घुसा पति

शैलजा शर्मा ने मुजफ्फरनगर पुलिस के समक्ष दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में आरोप लगाया है देर रात उनके राजीव नयन उनके मायके पहुंचे और गाली गलौज करते हुए जबरन दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया. जब घऱ के लोगों ने दरवाजा नहीं खोला तो वे गेट तोड़कर घर के अंदर घुस गये. घर के अंदर घुसे पति ने शैलजा से मारपीट करते हुए गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया. प्राथमिकी में आरोप है कि राजीव नयन ने शैलजा शर्मा के पिता और दूसरे परिजनों के साथ भी मारपीट की. इसके बाद शैलजा ने पुलिस को सूचना दी. वहां पुलिस पुलिस ने राजीव नयन को गिरफ्तार कर लिया. 

पति ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट


रविवार की शाम शैलजा शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, जान से मारने का प्रयास समेत कुछ अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. शैलजा शर्मा की ओर से आरोप लगाया गया है कि उनके पति ने उन्हें बदनाम करने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया था. पुलिस ने इस आरोप को लेकर आईटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है. 

पुलिस के मुताबिक आईएएस अधिकारी के पति राजीव नयन हरियाणा सरकार में रीजनल लेबर कमिश्नर हैं. फिलहाल उनकी पोस्टिंग गुरूग्राम में है. राजीव नयन दिल्ली के मुखर्जी नगर के मूल निवासी हैं.