होली और चुनाव से पहले बिहार की जेलों में प्रशासन का छापा, कैदी वार्डो की ली जा रही तलाशी

होली और चुनाव से पहले बिहार की जेलों में प्रशासन का छापा, कैदी वार्डो की ली जा रही तलाशी

PATNA : होली और विधानपार्षद चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है. इसको लेकर सड़क से लेकर जेलों तक विशेष नज़र रखी जा रही है. आज बिहार की जेलों में प्रशासन की छापेमारी चल रही है. सुबह-सवेरे अचानक हुई इस छापेमारी से जेलों में हड़कंप मच गया. प्रशासनिक अधिकारी जेल के अंदर छापेमारी करने पहुंचे तो कैदियों के होश उड़ गए.


मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज और छपरा के मंडक कारा में SDPO, SDM और DM के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इसके अलावा खगड़िया मंडल कारा में SDM की अगुवाई में जेल के वार्ड में तलाशी ली गई. कैदी वार्डो की तलाशी के दौरान SDPO समेत कई थानों की पुलिस मौजूद थी. सारण मंडल कारा में एसडीएम के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया, इस दौरान जेल से 50 ग्राम गांजा, एक मोबाइल और कैंची बरामद की गई. एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के आदेश पर ये कार्रवाई की गई. 


इसी तरह हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी की गई. यहां DSP के नेतृत्व में छापेमारी की गई. हालांकि इस रेड में कोई भी आपत्तिजनक समान बरामद नहीं हुआ है. शिवहर और किशनगंज मंडलकारा में भी कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. लेकिन इस छापेमारी से जेल प्रशासन और कैदियों के बीच हड़कंप मच गया.


गौरतलब है कि फरवरी के आखिरी सप्ताह में भी बिहार के कई जेलों में एक साथ छापेमारी की गई थी. पटना, हाजीपुर, सिवान,भागलपुर समेत कई जेलों में जिलों के डीएम, एसपी सहित तमाम बड़े अधिकारी के साथ सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने जेल के अंदर रेड की थी. जेल में छापेमारी के दौरान पुलिस कर्मियों ने कैदियों के वार्डों को बारीकी से खंगाला था. तब इसे रूटीन वर्क बताया गया था.