हेलमेट गैंग ने पटना के वर्षा ज्वेलर्स को लूटा, पुलिस ने 6 अपराधियों को दबोचा

हेलमेट गैंग ने पटना के वर्षा ज्वेलर्स को लूटा, पुलिस ने 6 अपराधियों को दबोचा

PATNA : पिछले दिनों पटना के शास्त्री नगर वर्षा ज्वेलर्स के लूट की घटना को हेलमेट गैंग ने अंजाम दिया था पटना पुलिस ने वर्षा ज्वेलर्स लूट कांड का खुलासा कर दिया है। पटना पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को धर दबोचा है।

 

पटना एसएसपी डॉ उपेन्द्र शर्मा ने बताया कि 19 फरवरी को हुए इस लूट के मामले में पटना पुलिस ने क्विक एक्शन लेते हुए सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था जिसमें सचिवालय डीएसपी और शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष शामिल थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि मौर्य पथ मुसहरी के पास अपराधी वारदात को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं तो पुलिस की विशेष टीम ने घेराबंदी करते हुए वहां जुटे सभी पांच अपराधियों को धर दबोचा। अपराधियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। अपराधियों के पास से दो लोडेड देशी पिस्तौल, एक मैगजीन और 14 जिंदा कारतूस समेत लूट के दौरान इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। 


एएसपी ने बताया कि इस हेलमेट गैंग का सरगना मुजफ्फरपुर जिले का बिपुल शर्मा उर्फ विपिन है। जो साल 2017 के सूरज हत्याकांड समेत हत्या, लूट, डकैती जैसे गंभीर अपराधों में वांछित था। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ  है कि लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने रुपसपुर इलाके में एक किराये के मकान में जेवर छिपा कर कुछ जेवर रखा था जबकि कुछ जेवर को मुजफ्फरपुर के एक ज्वेलर्स के यहां बेच दिया था।  अपराधियों की  निशानदेही पर आरोपी ज्वेलर्स को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने लूट का कुछ आभूषण भी बरामद किया हैं।