हर्ष फायरिंग ने ले ली कैमरामैन की जान, तिलकोत्सव का वीडियो शूट करने के दौरान सीने में लगी गोली

हर्ष फायरिंग ने ले ली कैमरामैन की जान, तिलकोत्सव का वीडियो शूट करने के दौरान सीने में लगी गोली

ROHTAS: हर्ष फायरिंग पर सख्ती के बावजूद रसूखदार लोग इससे बाज नहीं आ रहे हैं और इस दिखावे की भेट लोग चढ़ रहे हैं। ताजा मामला रोहतास जिले का है जहां हर्ष फायरिंग में एक व्यक्ति की जान ले ली। तिलक समारोह की वीडियोग्राफी कर रहे कैमरामैन के सीने में गोली लग गयी जिससे उसकी मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। 


घटना नोखा थाना क्षेत्र के कदवा गांव की है। जहां देर रात एक तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग की जा रही थी। कदवा गांव के बृजेश कुमार मिश्र के छोटे भाई का तिलकोत्सव था। लड़की वाले तिलक चढ़ा रहे थे तभी वहां मौजूद कुछ लोगों ने अपना रसूख दिखाने के लिए फायरिंग करनी शुरू कर दी। उस वक्त एक कैमरामैन तिलक समारोह का वीडियो बना रहा था। गोली सीधे उसे जा लगी और उसकी मौत हो गयी। इस दौरान तिलक समारोह में अफरा-तफरी मच गयी। मृतक की पहचान 28 वर्षीय रविकांत सिंह के रूप में हुई है। जो संझौली थाना क्षेत्र के अजय सिंह उर्फ गुलाबी सिंह के पुत्र थे।    


घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि हर्ष फायरिंग में एक कैमरामैन की मौत हो गयी है। जो इस तिलक समारोह का फोटो और वीडियो शूट कर रहा था। फायरिंग किसने की उसकी पहचान की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो घर में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी के आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है।


वही अन्य परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि मृतक रविकांत की शादी चार साल पहले हुई थी उसकी एक आठ महीने की बेटी है। परिजन हर्ष फायरिंग करने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बताया जाता है कि जिस तिलकोत्सव में यह घटना हुई उस समारोह में नोखा के पूर्व विधायक, बीजेपी की एमएलसी निवेदिता सिंह,कांग्रेस नेता संतोष मिश्र और बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया भी मौजूद थे। बृजेश मिश्र एक बड़े व्यवसायी है और 'मिश्रा गैस एजेंसी' के मालिक भी है।


लोगों की माने तो बृजेश मिश्रा की कई नेताओं से व्यक्तिगत संबंध रहे हैं और यही कारण है कि उनके छोटे भाई के तिलकोत्सव में कई नेता शामिल हुए थे। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। हर्ष फायरिंग करने वालों का पता लगाने में जुटी पुलिस ने बताया कि जो भी व्यक्ति दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। 


गौरतलब है कि पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में भी बीते शुक्रवार को हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक की जान चली गयी। युवक अपने ननिहाल में ही रहता था जहां बर्थडे पार्टी में वह शामिल हुआ था। बर्थडे पार्टी में बार बालाओं को भी बुलाया गया। बार-बालाओं के साथ लोगों ठुमके भी लगाए थे लेकिन तभी इसी दौरान उनमें से किसी शख्स ने अपनी पिस्टल से हर्ष फायरिंग करनी शुरू कर दी और गोली 24 साल के विक्की को जा लगी जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। 


हर्ष फायरिंग के दौरान आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है लेकिन लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिस तरह से शराबबंदी कानून को लेकर सख्ती बरती जा रही है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है उसी प्रकार खुशी के मौकों पर होने वाली हर्ष फायरिंग को लेकर भी लोगों को जागरुक करना बेहद जरूरी है। क्योंकि अपने रसुख को दिखाने के चक्कर में बेगुनाहों की जाने जा रही है।इसलिए हर्ष फायरिंग ना हो इसकी जिम्मेवारी भी तय होनी चाहिए।