हर घर तिरंगा आंदोलन: पीएम मोदी ने बदली अपनी सोशल मीडिया अकाउंट की DP, देशवासियों से की खास अपील

हर घर तिरंगा आंदोलन: पीएम मोदी ने बदली अपनी सोशल मीडिया अकाउंट की DP, देशवासियों से की खास अपील

DESK: 15 अगस्त को देश 77वां स्वतंत्रता दिवास समारोह मनाने जा रहा है। 10वीं बार प्रधानमंत्री मोदी लाल किले की प्राचीर से तिरंगा लहराएंगे। आजादी के बेमिसाल 76 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों से 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा आंदोलन' में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की खास अपील देशवासियों से की है। 


दरअसल, आज पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा आंदोलन की शुरुआत करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदलकर अपनी तस्वीर की जगह तिरंगे की तस्वीर लगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘हर घर तिरंगा आंदोलन का हिस्सा बनते हुए हम सब देशवासी अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलें। इस कदम से देश की एकता और अखंडता को और मजबूती मिलेगी’।


उन्होंने अनुरोध किया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा की तस्वीर लगाएं। पीएम मोदी ने देशवासियों से हर घर तिरंगा आंदोलन में भाग लेने का अनुरोध करते हुए कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।