गोल टैलेंट सर्च परीक्षा की तिथि बढ़ी, अब प्रारंभिक परीक्षा 16 और 23 को मुख्य परीक्षा होगी

गोल टैलेंट सर्च परीक्षा की तिथि बढ़ी, अब प्रारंभिक परीक्षा 16 और 23 को मुख्य परीक्षा होगी

PATNA: छात्र-छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गोल टैलेंट सर्च परीक्षा की तिथि बढ़ा दी गयी है। अब प्रारंभिक परीक्षा 16 जनवरी और मुख्य परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस बात की जानकारी गोल इंस्टीट्यूट की ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. ममता सिंह ने दी। वही उन्होंने गोल टैलेंट सर्च परीक्षा के महत्व को भी बताया। 


गोल इन्स्टीट्यूट की ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. ममता सिंह ने बताया कि पिछले 11 वर्षों में गोल टैलेंट सर्च परीक्षा के द्वारा लाखों छात्रों में प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित जागरूकता आयी है। इसके जरीये सैंकड़ों छात्र मेडिकल, इंजिनियरिंग एवं सिविल सर्विसेज जैसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर चुके हैं। गोल टैलेंट सर्च परीक्षा उन सफल छात्रों के लिए उपयोगी साबित हुआ।


डॉ. ममता सिंह ने कहा कि बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में आयोजित की जा रही इस परीक्षा के जरीये छात्रों को हजारों टैलेंटेड छात्रों के बीच रैंक एवं अपना पॉजिशन जानने में मदद मिलती है इससे उन्हें और बेहतर करने का मौका मिलता है। 


टैलेंटेड छात्रों को प्रोत्साहन स्वरूप लैपटॉप, टैब व अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ मेडल और सर्टिफिकेट दी जाती है। जिससे छात्र प्रोत्साहित होकर अगली बार और भी बेहतर के लिए लगातार प्रयास करते हैं साथ ही जी.टी.एस.ई. सेमिनार में गोल के एक्सपर्ट्स द्वारा प्राप्त मार्गदर्शन छात्रों की  सफलता के राह को आसान बना देता है।


छठी से 12वीं तक के कक्षा में पढ़ रहे छात्रों के लिए अपने सपनों को सफलता तक पहुंचाने में मदद कर रहे गोल टैलेंट सर्च परीक्षा की तिथी छात्रों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए बढ़ाई गई है। अब इसकी प्रारंभिक परीक्षा 16 जनवरी और मुख्य परीक्षा 23 जनवरी को ली जाएगी।


गोल टैलेंट सर्च परीक्षा के संबंध में बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि कोरोना काल के विषम परिस्थितियों से उबरने के बाद छात्रों में जी.टी.एस.ई. को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रत्येक दिन सैंकड़ों छात्र ऑनलाईन एवं ऑफलाईन के माध्यम से फॉर्म भर रहे हैं। रंजय सिंह बताते हैं कि वैसे छात्र जो अभी तक अपने बोर्ड परीक्षा में व्यस्त होने की वजह से फॉर्म नहीं भर पाए थे उनके लिए अवसर प्रदान करते हुए हमारी टीम के द्वारा परीक्षा के साथ-साथ फॉर्म भरने की अंतिम तिथी बढ़ाकर 12 जनवरी कर दी गई है ताकि छात्र आसानी से फॉर्म भरकर परीक्षा में शामिल हो सकें। 


गोल के आर.एंड.डी. हेड आनंद वत्स बताते हैं कि जी.टी.एस.ई. प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाईन ली जाएगी जिसे छात्र अपने घरों से ही मोबाइल एवं लैपटॉप के माध्यम से दे सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा में चयनित छात्रों को मुख्य परीक्षा मेंं शामिल होने का अवसर मिलेगा। जिसे छात्र अपने जोन हेडक्वार्टर में दे सकते हैं। परीक्षा के बाद जोन हेडक्वार्टर में ही एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। जिसके माध्यम से छात्रों को प्रतियोगिता से संबंधित जानकारी एवं सुझाव दिए जाएंगे।


महत्वपूर्ण जानकारियां

- फार्म भरने की अंतिम तिथीः 12 जनवरी 2022

- फॉर्म ऑफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी ऑफिस में उपलब्ध आवेदन शुल्क 200/- रूपये हैं।

- प्रारंभिक परीक्षाः 16 जनवरी (ONLINE) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं। 

- मुख्य परीक्षाः 23 जनवरी (OFFLINE) जोन हेडक्वार्टर में पटना, गया, मुजरफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में

- परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड पूछे जाएंगे

- संपर्क करेंः मुजरफ्फरपुर एवं दरभंगा जोनः अभिषेक राजः 7564902128,

भागलपुर एवं पुर्णिया जोनः अंकुर तिवारीः 7564902201

पटना एवं गया जोनः सचिन कुमारः 7564900128, गोल हेल्पलाईनः  9334594165 / 66 / 67