गोल इंस्टीट्यूट ने सम्मान समारोह का किया आयोजन, मेडिकल में सफल छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

गोल इंस्टीट्यूट ने सम्मान समारोह का किया आयोजन, मेडिकल में सफल छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

RANCHI: नीट 2023 की परीक्षा में सफल हुए संस्थान के छात्र-छात्राओं के लिए गोल इन्स्टीट्यूट की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में गोल के झारखंड से सफल छात्रों को मेडल, एप्रोन एवं एटेथोस्कोप देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में सफल छात्रों के साथ साथ गोल इन्स्टीट्यूट में तैयारी कर रहे सैंकड़ों छात्रों ने भाग लिया।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में मौजूद रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने गोल संस्थान की  प्रशंसा करते हुए कहा कि झारखंड में गोल की मदद से आज इतने अधिक संख्या में छात्र सफल होकर डॉक्टर बनने कि दिशा में अपना कदम बढ़ा रहे हैं। साथ ही उन्होंने सफल छात्रों को भविष्य में आने वाली जिम्मेवारीयों से अवगत कराया।


इस सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथी के रूप में मौजूद रांची के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रकाश एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.अभिषेक कुमार ने सफल छात्रों को एप्रोन एवं स्टेथोस्कोप देकर सम्मानित करते हुए कहा कि एक डॉक्टर की समाज के प्रति बहुत बड़ी जिम्मेवारी होती है, जिसमें अपने हितों से उपर मरिजों के हित का ख्याल रखना जरूरी होता है।


छात्रों के सफलता पर गौरवान्वित होते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने कहा कि इस सफलता का श्रेय छात्रों के अथक प्रयास, अभिभावकों का विश्वास और गोल टीम का लगातार सही दिशा में किए गए मेहनत को जाता है। उन्होंने छात्रों को भविष्य में भी इसी तरह से सफलता प्राप्त करने की शुभकामना दी और अगले वर्ष की तैयारी कर रहे छात्रों को कहा कि गोल इन्स्टीट्यूट के रिजल्ट ऑरिएण्टेड सिस्टम का कदम से कदम मिलाकर फॉलो करें, अगले वर्ष सफलता जरूर आपके कदम चूमेगी।


गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया कि इस वर्ष नीट में 6521 छात्र क्वालिफाई किए जिनमें से 752 छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमीशन मिलने की संभावना है। संस्थान अगले सत्र के लिए फाउण्डेशन, टारगेट, एचीवर एवं टेस्ट सिरिज के माध्यम से नीट के लिए छात्रों को और भी बेहतर सुविधाओं के साथ तैयारी करवाएगी।


आस्था अग्रवाल, 695 अंक, 490 ऑल इंडिया जेनरल रैंक ने गोल संस्थान को धन्यवाद देते हुए बताया कि गोल एजुकेशन विलेज का कॉम्पिटीटीव माहौल, लाइब्रेरी का अद्वितीय व्यवस्था एवं गोल के समर्पित लोगों से लगातार मिल रहा सहयोग का हमारे सफलता में महत्वपूर्ण योगदान है। गोल संस्थान द्वारा बोर्ड एवं कम्पटीशन दोनों की तैयारी एक साथ इस तरह करवाई गई कि बोर्ड में अच्छे मार्क्स के साथ साथ नीट में भी 676 मार्क्स लाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और हमें उम्मीद है कि देश के टॉप 10 मेडीकल कॉलेजों में से 1 में हमे दाखिला मिलेगा।


वहीं श्रेया जान्वी, 676 अंक, 563 ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक, अपने सफलता का श्रेय अपने परिवार जनों के साथ-साथ गोल को देते हुए बताया कि गोल के द्वारा नए पैटर्न पर आधारित शिक्षण के साथ-साथ लगातार लिए गए टेस्ट और पर्सनल एवं पैरेन्टल केयर, गोल एजुकेशन विलेज का कॉम्पिटीटीव माहौल का मेरे सफलता में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने गोल को धन्यवाद देते हुए कहा गोल एक शिक्षण संस्थान ही नहीं शिक्षा का एक मंदिर भी है।


इसके अलावा समारोह में पुरस्कृत छात्रों में अमना तबस्सूम, 662 अंक, 1340 ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक, अमन, 664 अंक, 3935 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, शुभम कुमार सिंह, 649 अंक, 754 ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक, शुरभी कुमारी, 648 अंक, 2736 ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक, त्रिशा, 644 अंक, 933 ऑल इंडिया कैटैगरी रैंक, ईशिका दत्ता, 643 अंक, 8982 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, गौरव भंडारी, 640 अंक, 3946 ऑल इंडिया कैटैगरी रैंक के साथ कई अन्य छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन गोल के संजय आनंद एवं आनंद वत्स के द्वारा किया गया। जिसमें गोल के अभिषेक कुमार, के.पी. सिंह, पार्थ एवं कई गणमान्य शिक्षक एवं सदस्य मौजूद थे।