गणतंत्र दिवस में झंडोत्तोलन के बाद मांझी करेंगे नीतीश का स्वागत, बताया किस आधार पर बिहार में होगा खेल

गणतंत्र दिवस में झंडोत्तोलन के बाद मांझी करेंगे नीतीश का स्वागत, बताया किस आधार पर बिहार में होगा खेल

PATNA : आज पूरा देश 75 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर बिहार की राजधानी पटना में भी हिंदुस्तानी अब हम मोर्चा के राष्ट्रीय संरक्षक कितना नाम मांझी में अपने आवास पर झंडा तोलन किया। उसके बाद मांझी ने एनडीए में नीतीश का स्वागत करते हुए यह भी बताया कि इस आधार पर बिहार में खेला होगा।


बिहार में जो सियासी उथल-पुथल होने वाला है इस पर क्या ही कहना है। यहां तो सबकुछ पहले से ही चल रहा है। हम तो यही जानते हैं जिस तरह से नीतीश कुमार खुले मन से कांग्रेस और रजत के ऊपर बोलते थे कि आप लोग वापस से 2005 के दौड़ में जाना चाहते हैं तो इस समय समझ जाना चाहिए था कि नीतीश कुमार को राजद पसंद नहीं था। इसी आधार पर हम कह रहे थे कि बिहार में खेला होए।


वहीं, मांझी ने कहा कि- नीतीश कुमार एनडीए में आते हैं तो हम उसका विरोध नहीं करेंगे हम एनडीए में बहुत ही छोटा डाल है जो कुछ करना है वह भाजपा को करना है भाजपा जैसा फैसला लेकर हम इसका स्वागत करेंगे। हम भाजपा के हरके फैसले के लिए तैयार हैं। भाजपा नेतृत्व जो तय करेगा हम उसके साथ है हमारा साथ भाजपा के साथ हमेशा बना रहेगा।


उधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय गुरूवार की शाम अचानक से पटना पहुंच गये। दिल्ली में बिहार के बीजेपी नेताओं की बैठक अमित शाह के साथ होनी थी लेकिन नित्यानंद राय को अचानक पटना जाने का फरमान मिला। इसका मतलब तब समझ में आया जब 25 जनवरी की रात नित्यानंद राय हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गये।


मांझी के एक करीबी नेता ने बताया कि नित्यानंद राय ने बंद कमरे में वन टू वन बातचीत की। इसके बाद वे निकल गये. नित्यानंद राय के जाने के बाद जीतन राम मांझी ने वहां मौजूद अपने समर्थकों को बताया कि कुछ नया होने जा रहा है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। हम पार्टी को कोई नुकसान नहीं होने जा रहा है भाजपा ने इसका भरोसा दिलाया है।