गांधी मैदान में हुंकार रैली ब्लास्ट पर फैसला 27 अक्टूबर को, 27 अक्टूबर 2013 को हुए थे बम धमाके

गांधी मैदान में हुंकार रैली ब्लास्ट पर फैसला 27 अक्टूबर को, 27 अक्टूबर 2013 को हुए थे बम धमाके

PATNA : 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जब देश भर में रैलियां कर रहे थे. उसी दौरान 27 अक्टूबर 2013 को उन्होंने पटना के गांधी मैदान में रैली को संबोधित किया था. बीजेपी की तरफ से आयोजित हुंकार रैली में जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी. लेकिन यह रैली इस वजह से ऐतिहासिक हो गई क्योंकि नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान लगातार सीरियल ब्लास्ट हुए. 


गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी और बीजेपी के दूसरे नेता जब लोगों को संबोधित कर रहे थे. उस दौरान सिलसिलेवार बम धमाके हुए इन धमाकों में 6 लोगों की मौत हुई और सैकड़ों घायल हुए थे. अब गांधी मैदान ब्लास्ट को लेकर कोर्ट में चल रही सुनवाई पूरी हो गई है. 27 अक्टूबर 2013 को हुई इस घटना पर कोर्ट अपना फैसला भी 27 अक्टूबर को ही सुनाएगा. जी हां, आने वाले 27 तारीख को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के स्पेशल कोर्ट की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा.


स्पेशल कोर्ट के जज गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने वांगानी मैदान बम ब्लास्ट के मामले में अपनी सुनवाई पूरी कर ली है. इसके बाद फैसले के लिए 27 अक्टूबर की तारीख रखी गई है. विशेष न्यायाधीश के सामने बुधवार को एनआईए के विशेष लोक अभियोजक लल्लन प्रसाद सिन्हा ने कानून बिंदुओं पर अपनी अंतिम बहस की सुनवाई पूरी कर ली. इसके बाद अदालत ने इस पर फैसला रिजर्व रखते हुए 27 अक्टूबर की तारीख तय की है. गांधी मैदान ब्लास्ट मामले में सुनवाई के दौरान अभियोजन ने मामले को सही साबित करने के लिए कुल 187 गवाहों को पेश किया. अब इस मामले में दोषियों को सजा सुनाई जाएगी.