गंभीर ने कोहली को बताया ‘शहंशाह’ तो युवराज को कहा ‘बादशाह’, पढ़िए खुद के लिए क्या कहा

गंभीर ने कोहली को बताया ‘शहंशाह’ तो युवराज को कहा ‘बादशाह’, पढ़िए खुद के लिए क्या कहा

DESK : क्रिकेट और बॉलीवुड का नाता बड़ा पुराना है, कई जगहों पर क्रिकेट को बॉलीवुड से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में हाल ही में दिल्ली प्रीमियर लीग के दौरान जब एंकर शेफाली बग्गा ने टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर से क्रिकेट में बॉलीवुड का तड़का लगाते हुए खिलाड़ियों को फ़िल्मी मूवी के नाम पर किसी प्लेयर का नाम तय करने को कहा तो भारतीय कोच ने बड़ा ही शानदार जवाब दिया। 


इंडियन क्रिकेट टीम के कोच ने कहा इंडिया के मोस्ट पॉपुलर बल्लेबाज विराट कोहली को शहंशाह बताया तो युवराज सिंह को बादशाह। गौतम गंभीर ने खुद को एंग्री यंग मैन की उपाधि दी। डीपीएल ने गंभीर से इस सवाल जवाब का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। हालांकि, शेगौतम गंभीर के साथ-साथ ये सवाल टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से भी पूछे। 


गौतम गंभीर से सबसे पहले क्रिकेट के बादशाह की उपाधि टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला युवराज सिंह को दी। युवी ने भारत को 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीताने में अहम रोल अदा किया था, इसके बाद उन्होंने खुद को एंग्री यंग मैन बताया। इस चर्चा के दौरान गौतम गंभीर ने सचिन तेंदुलकर को दबंग तो विराट कोहली को शहंशाह बताया। वहीं जसप्रीत बुमराह को उन्होंने ‘खिलाड़ी’ बताते हुए कहा कि वह सबसे ज्यादा जरूरी हैं।


गौरतलब हो कि,गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभाली है। श्रीलंका दौरे पर उन्होंने अपनी इस नई जर्नी की शुरुआत की। टी20 में तो उन्हें सफलता मिली, मगर वनडे में उनका आगाज हार के साथ हुआ। अब बारी टेस्ट क्रिकेट की है। भारत को 19 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, इसमें गंभीर का असली टेस्ट होगा।