गैर इरादतन हत्या के मामले में फंसे BJP के एमएलसी, गप्पू बाबू पर FIR दर्ज

गैर इरादतन हत्या के मामले में फंसे BJP के एमएलसी, गप्पू बाबू पर FIR दर्ज

PATNA : बिहार में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ने वाली है। इस पार्टी के एक एमएलसी पर किसान की हत्या का आरोप लगा है। एमएलसी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज किया गया है। यह पूरा मामला गोपालगंज जिले का बताया जा रहा है। जहां बीजेपी के एलएलसी राजीव सिंह उर्फ गप्पू बाबू के ऊपर हत्या का आरोप लगा है। 


दरअसल, गोपालगंज में एक किसान पुरुषोत्तम सिंह के मौत हो गई।  मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस घटना के पीछे का कारण जमीन विवाद है। किसान का नगर थाना क्षेत्र के वार्ड 9 में एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस मामले में किसान के परिजनों का कहना है कि, इसी जमीन विवाद को लेकर बीजेपी के नेता ने किसान पुरुषोत्तम सिंह को बुरी तरह धमकाया था।  जिसके कारण डर से किसान को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई।


बताया जा रहा है कि, किसान पुरुषोत्तम सिंह की मौत के मामले में भाजपा के विधान पार्षद राजीव सिंह उर्फ गप्पू बाबू को हत्या का अभियुक्त बनाया गया है। इसके आलावा इस पुरे कांड में चार नामजद अभियुक्त हैं। परिजनों ने खुलकर बीजेपी एमएलसी पर आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार हजियापुर इलाके के वार्ड 9 में एक जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा था। बीजेपी एमएलसी वहां पहुंचे और आपने अंगरक्षक को आदेश देकर काम रुकवा दिया और मजदूरों को डांट लगाई। इससे किसान पुरुषोत्तम सिंह सदमे में आ गया और उसकी मौत हो गई। 


इधर, इस पुरे मामले में बीजेपी एमएलसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा है कि विवादित जमीन पर हो रहे काम को रोकने के लिए कहा था।  लोग नहीं मान रहे थे तो प्रशासन के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। उन्होंने कहा कि किसान की मौत से उनका कोई वास्ता नहीं है। वहीं, इस मामले में गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस मामले में बताया कि मेडिकल बोर्ड का गठन कर  मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इस केस में बीजेपी नेता रमेश प्रधान, दुर्गा राय, विधान परिषद सदस्य समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है मामले की छानबीन करने में पुलिस जुट गई है।