फेसबुक फ्रेंड्स से पैसे मांग रहे हैं पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ? सायबर अपराधियों ने बनाया शिकार

फेसबुक फ्रेंड्स से पैसे मांग रहे हैं पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ? सायबर अपराधियों ने बनाया शिकार

PATNA : बिहार सरकार में कई दफे मंत्री रह चुके जय कुमार सिंह अपने फेसबुक फ्रेंड्स को मैसेज कर पैसे मांग रहे हैं. किसी से डॉक्टर से इलाज कराने के लिए पैसे मांग रहे हैं तो किसी से पॉलिटिक्स करने के लिए मदद मांग रहे हैं. पैसे मांगने के साथ ही ये भरोसा भी दिलाया जा रहा है कि कुछ दिनों में पैसे वापस भी कर देंगे. मंत्री जी के फेसबुक फ्रेंड हैरान परेशान हैं कि इतने दिनों तक मंत्री-विधायक रहने वाले सुखी-संपन्न जय कुमार सिंह को कुछ हजार रूपये मांगने की क्या जरूरत आ पड़ी.


सायबर अपराधियों ने बनाया शिकार
दरअसल पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह से उनके कुछ परिचितों ने संपर्क किया और पूछा कि उनके दिन इतने खराब कैसे हो गये. आखिरकार वे फेसबुक मैसेंजर पर पैसे क्यों मांग रहे हैं. इसकी जानकारी मिलते ही जय कुमार सिंह हैरान रह गये. छानबीन की तो पता चला कि सायबर अपराधियों ने उनके नाम पर फेक आईडी बना ली है. उस फेक आईडी से जय कुमार सिंह को जानने वाले कई लोगों को पहले फ्रेंड बनाया गया और फिर उनसे पैसे मांगे जाने लगे.


कई लोगों से ऐसी शिकायत मिलने के बाद जय कुमार सिंह ने विस्तृत छानबीन की तो पता चला कि दर्जनों लोगों को 10 हजार से 15 हजार रूपये भेजने का मैसेज गया है. जय कुमार सिंह ने बताया कि अभी भी कई जानने वालों का कॉल आ रहा है. कई लोगों ने स्क्रीनशॉट भी भेजा है जिसमें पैसे मांगा गया है.


पुलिस से कार्रवाई की मांग
पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ने पूरे मामले की जानकारी बिहार पुलिस के आईटी सेल को दिया है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि किसी साथी से पैसे ऐंठ भी लिये गये हो. पुलिस छानबीन में ही पता लगेगा कि किसने उनके साथ ये खेल किया है.