इनर्जी योग हीलिंग सेंटर में ऑनलाइन योगा का आयोजन, योग गुरु विद्या भूषण सिंह ने जीरो मिनट योग के महत्व को समझाया

इनर्जी योग हीलिंग सेंटर में ऑनलाइन योगा का आयोजन, योग गुरु विद्या भूषण सिंह ने जीरो मिनट योग के महत्व को समझाया

PATNA :  सांतवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इनर्जी योग हीलिंग सेंटर में ऑनलाइन योगा का आयोजन किया गया. इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया. इस अवसर पर योग गुरु विद्या भूषण सिंह ने जीरो मिनट योग के महत्व को समझाया. 


सोमवार को सांतवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इनर्जी योग हीलिंग सेंटर में निर्देशक विद्या भूषण सिंह द्वारा केन्द्र में अपने कुछ शिष्यों के साथ ऑनलाइन योग कराया गया. इस मौके पर योग गुरु विद्या भूषण सिंह ने जीरो मिनट योग के महत्व को समझाया और बताया कि योग करने से लोगों को क्या-क्या फ़ायदा मिलाता है. गौरतलब हो कि योग गुरु विद्या भूषण सिंह द्वारा जीरो मिनट योग और पंतजलि योगसूत्र पुस्तकें लिखी गई हैं.



कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान योग दुनिया के लिए उम्मीद की किरण और इस मुश्किल समय में योगा करने से आत्मबल का स्रोत बना रहेगा. आपको बता दें कि आज भारत से लेकर अमेरिका तक योग दिवस की धूम देखने को मिली. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर भारत ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.



अब दुनिया को ‘एम-योग’ ऐप की शक्ति मिलने जा रही है, जिस पर सामान्य नियमों पर आधारित योग प्रशिक्षण के कई वीडियो दुनिया की अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध होंगे. इससे ‘एक विश्व, एक स्वास्थ्य’ का लक्ष्य पूरा होगा.