दो दिवसीय बिहार दौरे पर पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, जल्द करेगी चुनाव की तिथि का एलान

दो दिवसीय बिहार दौरे पर पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, जल्द करेगी चुनाव की तिथि का एलान

PATNA : विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की टीम बिहार दौरे पर पटना पहुंच गई है. आयोग की दो सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे पर पहुंची है. चुनाव की तैयारियों के लिए होने वाली बैठकों में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चन्द्रभूषण कुमार के अलावा आयोग के अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे. टीम दो दिनों में बिहार के सभी जिलों के डीएम व एसएसपी-एसपी के साथ बैठक करेगी.


बताया जा रहा है कि एक बजे तक मुजफ्फरपुर में उत्तर बिहार के जिलों की बैठक होगी. इसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले की चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेगी. वहीं, दोपहर ढाई से पांच बजे पटना में बैठक बुलाई गई है. इसमें पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सिवान और गोपालगंज जिले की तैयारियों की समीक्षा होगी.


दूसरे दिन (मंगलवार) भागलपुर के कलेक्ट्रेट समीक्षा भवन में सुबह नौ से एक बजे बीच भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगडिय़ा, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले की बैठक होगी. दोपहर में 2 बजकर 45 से आयोग बोधगया में गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी.


बताया जा रहा है कि टीम के दौरे के बाद चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. फिलहाल टीम सभी जिलों का दौरा करेगी और राज्य में चुनाव को लेकर जो तैयारियां की जा रही हैं उसका जायजा लेगी.